एनकाउंटर की FIR से खुलासा , STF को कैसे मिला था असद का सुराग

Asad Ahmed Encounter:झांसी। बीते माह से पुलिस को असद और उसके साथियों को तलाश थी।
 
Asad Ahmed Encounter

Asad Ahmed Encounter:झांसी। बीते माह से पुलिस को असद और उसके साथियों को तलाश थी। पुलिस की कई टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में असद सहित कई शूटरों की तलाश कर रही थी।  झांसी में एनकाउंटर में मारे गए असद और गुलाम तक कैसे एसटीएफ की टीम पहुंची इसका खुलासा एनकाउंटर की एफआईआर में हुआ है। उमेश पाल शूट आउट के दो दिन बाद यानी 26 फरवरी को अतीक का शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम झांसी के परीछा पावर प्लांट में सतीश पांडेय नाम के शख्स से मिलने आया था। इस सूचना के बाद से पुलिस लगातार इस इलाके पर नजर रख रही थी।


मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ को असद और गुलाम का इनपुट मिला था जिसके बाद एसटीएफ ने घेराबंदी शुरू कर दी। एफआईआर के मुताबिक चिरगांव में मुखबिर से यह इनपुट मिला कि अभी-अभी असद और गुलाम काले रंग की डिस्कवर बाइक से चिरगांव से निकलकर पारीछा की तरफ गए हैं। मुखबिर ने यह भी बताया कि असद सफेद रंग की पठान सूट पहने हुए है और काली टोपी लगाए हुए है। वहीं गुलाम के बारे में यह खबर मिली कि वह लोवर और ग्रीन हाफ टी शर्ट पहने हुए है साथ ही सिर पर रुमाल बांधे हुए है।

यह खबर मिलते ही एसटीएफ की टीम पारीछा में दोनों को घेरने के लिए पहुंच गई। इसी बीच पारीछा बांध के मोड़ से करीब 100 मीटर पहले दोनों बिना नंबर की बाइक पर पारीछा की तरफ जाते हुए नजर आए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ने की कोशिश की लेकिन दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों जख्मी हो गए। दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

From Around the web