शिक्षक ने छात्रा का जबरन पकड़ा हाथ, बोला या तो मुझसे कर लो वरना...

 
rap

Friendship: एक शिक्षक ने रिश्तों को कलंकित करते हुए शर्मनाक घटना को अंजाम दिया। छात्रा को लैब में बुलाकर उसका हाथ पकड़ा और जबरन फ्रेंडशिप के लिए दबाव बनाया। यही नहीं आरोप है कि शिक्षक ने बात नहीं मानने पर छात्रा को फेल करने की धमकी दी।

मामला हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के एक गांव के सरकारी स्कूल का है खबरों के अनुसा पीड़ित छात्रा के परिजन स्कूल पहुंचे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान आरोपी शिक्षक के स्कूल में न मिलने पर परिजन पुलिस के पास पहुंचे। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर स्कूल प्रशासन अपने स्तर से भी इसकी जांच कर रहा है। 


जानकारी के मुताबिक, 17 वर्षीय किशोरी गांव के ही सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है। शिकायत में उसने बताया कि स्कूल का केमिस्ट्री शिक्षक काफी समय से उस पर गलत नजर रखे हुए था। आरोप है कि शिक्षक ने उस पर कई बार फ्रेंडशिप करने का दबाव डाला। आरोप है कि तीन दिन पहले छात्रा पानी पीने गई तो आरोपी शिक्षक ने उसे जरूरी बात करने के बहाने से अकेले लैब में बुलाया।

छात्रा लैब में पहुंची तो शिक्षक ने उसके हाथों को जोर से पकड़ लिया। उसने छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उससे फ्रेंडशिप की बात कही। आरोप है कि शिक्षक ने कहा कि तुम पढ़ाई में काफी कमजोर हो गई हो। इसके बाद छात्रा किसी तरह अपना हाथ छुड़ाकर वहां से भाग निकली और अपनी सहेली को शिक्षक की इस हरकत के बारे में बताया।

सहेली ने घटना की जानकारी स्कूल की एक महिला शिक्षक को दी। मामला बढ़ता देख स्कूल के प्रिंसिपल ने बालिका कमेटी को जांच के लिए मामला सौंप दिया। इसके बाद घर जाकर छात्रा ने सारी बात परिजनों को बताई। उन्होंने स्कूल में जाकर प्रबंधन को अवगत कराया तथा पुलिस में शिकायत दी। बताया जा रहा है कि मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार चल रहा है। 

डीएसपी गुरमेल सिंह ने बताया कि छात्रा के परिजनों की शिकायत पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी उसी दिन से स्कूल से छुट्टी लेकर फरार है। जांच की जा रही है। 

From Around the web