UP में अगले 3 दिन तक आंधी, ओलावृष्टि और बरसात का अलर्ट जारी

 
Weather Update

UP Weather Update:मौसम विभाग के अनुसार दिन में स्थितियां सामान्य रहेंगी, लेकिन शाम से बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 17 मार्च शुक्रवार से लगभग 3 दिन तक आंधी, ओलावृष्टि और बरसात के आसार बन रहे हैं. गेहूं की कटाई करने वाले किसानों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

चंद्र शेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएन सुनील पांडे के अनुसार मौसम में तेजी से बदलाव दिख रहा है. अरब सागर से लेकर हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी से अलग-अलग सिस्टम बन रहा है. कानपुर और आसपास की स्थिति ऐसी ही है कि आने वाले 3 दिनों तक किसी न किसी दिशा का मौसमी सिस्टम यहां पहुंचकर अपना असर दिखाएगा. शुक्रवार 17 मार्च से 19 मार्च तक आंधी, ओलावृष्टि और बारिश के आसार बन रहे हैं. वहीं इस सीजन का सबसे गर्म दिन बुधवार था, जहां तापमान ने सीजन के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया और पारा 34 डिग्री को पार कर गया.

डॉ एसएन सुनील पांडे ने बताया कि मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. अरब सागर में बने चक्रवात की वजह से बारिश और आंधी का सिस्टम बन रहा है. मौसम में बदलाव का असर शुक्रवार के बाद से दिखने लगेगा. अभी शहर के ऊपर बादल ऊंचाई पर बने हुए हैं, जिसकी वजह से वर्षा नहीं हुई, लेकिन गुरुवार को दोपहर बाद से बादल नीचे आने लगेंगे. इससे शुक्रवार को बरसात की पूरी संभावना है. 19 मार्च तक आंधी-तूफान, ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

From Around the web