UP Board Result 2023: इंटरमीडिएट में शुभ और हाईस्कूल में प्रियांशी सोनी ने किया टॉप, बताया अपनी सफलता का राज

 
UP Board 10th Toppers

UP Board 10th, 12th Result 2023:यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित हो गया है। एक बार फिर उत्तर प्रदेश की लड़कियों ने बाजी मारी है। उत्तर प्रदेश के सीतापुर की रहने वाली प्रियांशी सोनी ने यूपी टॉप किया है। वहीं इंटर में महोबा के शुभ ने टॉप किया है। मिली जानकारी के मुताबिक सीतापुर की रहने वाली प्रियांशी सोनी के 600 में से 590 नंबर आए हैं। इस तरीके से उन्होंने यूपी टॉप किया है। दूसरे नंबर पर कानपुर देहात के रहने वाले कुशाग्र पांडे ने 97.83 और अयोध्या की मुश्कत नूर को 97.83 है। तीसरे नंबर पर मथुरा के कृष्ण झा को 97.67 अंक हासिल हुए हैं।

महोबा के शुभ ने ने 97.80 प्रतिशत अंक हासिल करके प्रदेश में किया टॉप 

महोबा के चरखारी कस्बा के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र शुभ चपरा ने इंटर की परीक्षा में 97.80 प्रतिशत अंक आकर यूपी में टॉप किया है। वहीं मीडिया से बात करते हुए शुभ ने बताया की मेरी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देते हैं। उन्होंने घर पर रह कर परीक्षा की तैयारी की थी। वह तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं।

बड़े भाई शुभम शिक्षक हैं। उनसे छोटे शिवम और सबसे छोटे शुभ चपरा हैं। शुभ कहते हैं कि वह प्रशासनिक सेवा में जाना चाहते हैं। उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए कोई कोचिंग का सहारा नहीं लिया। घर पर रहते हुए चौबीस घंटे में सात घंटे पढ़ाई को दिए हैं।

From Around the web