Uttarakhand News:नेशनल चौंपियनशिप टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का CM ने किया उद्घाटन

 
Uttarakhand cm photo

Latest Uttarakhand News: देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  टिहरी झीलTehri Lake में आयोजित नेशनल चौंपियनशिप टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप National Championship Tehri Water Sports Cup का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री  धामी ने आयोजन स्थल पर लगे विभिन्न स्टॉल्स का निरीक्षण किया एवं पहले सत्र की विजेता टीमों को मेडल से सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि यह पहला मौक़ा है जब टिहरी झील Tehri Lake में राष्ट्रीय स्तर की इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। खेल एक ऐसी विधा है जिसके माध्यम से खिलाड़ी अपने परिवार का नाम रोशन करने के साथ ही उनके प्रदेश और देश का नाम भी रोशन करता है।

उन्होंने कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में समृद्ध खेल संस्कृति का विकास हो रहा है, हाल के दिनों में हमारे खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न खेलों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए जा रहे ऐतिहासिक प्रदर्शन इसका प्रमाण हैं। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि राज्य को सर्वश्रेष्ठ बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। वर्तमान में टिहरी में पर्यटन के विकास के लिए अनेक योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

टिहरी झील Tehri Lake को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन का केंद्र बनाने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है। इस दौरान केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह, राज्यसभा सांसद  नरेश बंसल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायककिशोर उपाध्याय, शक्ति लाल शाह , विनोद कंडारी,  विक्रम सिंह पांवर सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

From Around the web