Uttarakhand:अपर मुख्य सचिव ने चम्पावत हेतु की गई 91 घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा

 
Uttarakhand photo

Uttarakhand news:देहरादून । अपर मुख्य सचिव (ACS) राधा रतूड़ी ने सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चम्पावत हेतु की गई 91 घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी जनहित में की गई घोषणाओं एवं विकास कार्यों को समयबद्धता से पूरा करें। उन्होंने कहा कि जिला एवं सचिवालय स्तर पर जनहित की योजनाओं को पूरा करने के लिए औपचारिक प्रक्रियाओं को त्वरित पूरा करने के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य से सम्बधित योजनाओं पर संवेदनशीलता से कार्य किया जाए।

उन्होंने वर्किंग प्लान को औपचारिकताओं में उलझाने के स्थान पर जनहित एवं राज्य हित को सर्वोपरि स्थान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि शासकीय औपचारिकताओं को जनहित में लचीला किया जा सकता है। ACS रतूड़ी ने कहा कि अधिकारी फाइलों पर आपत्तियां लगाने के स्थान पर अनौपचारिक तरीके से उनका त्वरित निराकरण करें साथ ही सरकारी कार्यों को परम्परागत तरीके से करने के स्थान पर प्रो-एक्टिव अप्रोच के साथ किया जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए सचिवालय का प्रत्येक विभाग अपने सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग करें।

मुख्यमंत्री धामी ने शासकीय कार्यों में जनहित हेतु सरलीकरण का मार्ग अपनाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। बैठक में चम्पावत जिला प्रशासन एवं सचिवालय के सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई कि चम्पावत विधानसभा क्षेत्र हेतु की गई घोषणाओं पर गम्भीरता से कार्य किया जा रहा है।

लोक निर्माण विभाग द्वारा कुल 08 घोषणाओं में से 07 घोषणाओं का शासनादेश एक माह के भीतर जारी कर दिया जाएगा। बैठक में सचिव डॉ. बी.वी.आर.सी पुरुषोत्तम, सचिव मुख्यमंत्री  एस एन पाण्डेय, अपर सचिव  विनीत कुमार,  जगदीश प्रसाद काण्डपाल,  पूजा गब्यार्ल, निदेशक संस्कृति सुश्री बीना भट्ट समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

From Around the web