अमरोहाः पत्नी और साली ने हाथ-पैर बांधे, प्रेमी ने दबा दिया गला

 
amroha news

अमरोहा। नेटवर्क


पति को पत्नी ने अपनी बहन और प्रेमी की मदद से गला दबाकर हत्या कर दी।  शव बछरायूं क्षेत्र में स्टेट हाईवे से सटे आम के बाग में गड्ढा खोदकर दबा दिया। हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार को शव को गड्ढे से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के ममेरे भाई की तहरीर पर पुलिस ने पत्नी, साली और प्रेमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।


मामला यूपी के अमरोहा जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन का है। पुलिस के अनुसार निवासी 45 वर्षीय रुक्साद पुत्र भुल्लन बीते रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता हो गया था। परिजनों ने उसे काफी तलाश किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला।

जांच पड़ताल में रुक्साद के पत्नी शमीमा और साली चांदनी के साथ बिजनौर जिले के धामपुर थाना क्षेत्र के गांव नींदडू जाने की बात सामने आई, लेकिन मंगलवार की शाम में समीमा और चांदनी अकेली घर लौट आईं। आरोप के मुताबिक रुक्साद के बारे में पूछने पर दोनों परिजनों को गुमराह करती रहीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शक की बिना पर दोनों को हिरासत में ले लिया। 

पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ में दोनों ने मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के कस्बा चुचौला कलां निवासी गुड्डू उर्फ मोटा पुत्र नसीम की मदद से रुक्साद की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों की निशानदेही पर बछरायूं क्षेत्र में चांदपुर-गजरौला स्टेट हाईवे से सटे आम के बाग में गड्ढा खोदकर दबाया गया शव बरामद कर लिया। पुलिस ने जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसओ सुनील मलिक ने बताया कि मृतक के ममेरे भाई की तहरीर पर हत्यारोपी पत्नी, साली और प्रेमी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। शुरुआती जांच में मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा सामने आया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी गुड्डू ने पूछताछ में बताया है कि शमीमा और चांदनी उसे बहाने से बाग में लेकर पहुंची। पहले सबने आम खाए। इसके बाद रस्सी से रुक्साद के हाथ-पैर बांध दिए। फिर तीनों ने गला दबाकर उसे मौत की नींद सुला दिया। रात में ही बाग में गड्डा खोदकर शव दबा दिया। बाग में बदबू न आए, इसीलिए रातभर बेवजह पानी भी चलाया। पुलिस बुधवार को जब पत्नी और साली को लेकर मौके पर पहुंची तो आरोपी बाग में ही मौजूद मिला।

हत्यारोपी गुड्डू का दो साल से मृतक की साली से प्रेम प्रंसग चल रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक रुक्साद गूंगा था। मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता था। मृतक के पांच बच्चे हैं। पत्नी का चाल चलन सही नहीं होने के कारण उस पर नजर रखता था। वह रविवार को भी शक होने पर दोनों के साथ गया था।

From Around the web