गंगा के तेज बहाव से अमरोहा से बुलंदशहर को जोड़ने वाले पुल की साइड धसी, आवागमन बंद

 
amroha

अमरोहा । नेटवर्क  

पहाड़ों पर तेज बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर बढ़ने से  हसनपुर में गंगानगर पुल की एप्रोच रोड कट गई है। एसडीएम व तहसीलदार के बाद डीएम मौके पर पहुंच रहे हैं। बुलंदशहर को जोड़ने वाले गंगानगर पुल पर आवागमन बंद करा दिया गया है दोनों और बैरियर लगा दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार बिजनौर बैराज से भी लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। पिछले कई दिन से गंगा की तेज धार फसलों का कटान करने के साथ ही गंगानगर पुल की ठोकर यानी एप्रोच रोड को भी काट रही थी। बीते दिनों डीएम बीके त्रिपाठी ने मौका मुआयना करते हुए कटान रोकने के लिए पत्थर व मिट्टी के बोरे लगाने के साथ दूसरे जरूरी सभी इंतजाम करने का निर्देश दिया था। इसके बाद से बाढ़ खंड कर्मचारी दिन रात एप्रोच रोड का कटान रोकने की कवायद में जुटे थे।

मिट्टी के बोरे आदि लगाकर कटान रोकने की कोशिश की जा रही थी। हालांकि, बोरे पानी के तेज बहाव संग बह रहे थे। शनिवार रात एप्रोच रोड पूरी तरह से कट गई है। रविवार सुबह इस संबंध में खबर लगते ही अफसरों में खलबली मच गई। एसडीएम व तहसीलदार मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में लग गए। प्रथम दृष्टया लोक निर्माण विभाग की लापरवाही सामने आ रही है। एसडीएम ने बुलंदशहर को जोड़ने वाले गंगानगर पुल पर आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। पुल के दोनों और बैरियर लगा दिए गए हैं। उधर गंगा के टापू पर बसे गांव गंगानगर के ग्रामीणों में भी खलबली मची हुई है। एसडीएम सुधीर कुमार ने पुल की एप्रोच रोड कटने की पुष्टि की है। बताया कि फिलहाल पुल पर आवागमन रोक दिया गया है।

From Around the web