दो थानों के मालखाने में रखी 60 लाख की चरस चूहे चट कर गये, कोर्ट में पुलिस को जबाव देना पड़ रहा है भारी

 
rat

Mathura news :पुलिस ने कोर्ट में दावा किया है कि थानों के मालखानों में रखी 581 किलो चरस चूहे खा गए हैं। यह सुनकर कोर्ट ने मथुरा पुलिस को सख्त निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि एक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिस को आरोपी से बरामद चरस पेश करने के लिए कहा था।

हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का है। इसके बाद कोर्ट ने पुलिस को इस दावे के संबंध में सबूत पेश करने और अगली सुनवाई की तारीख 26 नवंबर निर्धारित करने का आदेश दिया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मथुरा पुलिस की ओर से जिले की विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (1985) कोर्ट में पेश एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि थाना शेरगढ़ और थाना हाईवे के (मालखानों) गोदामों में जब्त करके रखी गई चरस (नशीला पदार्थ) को चूहों ने खा लिया है।

इस विचित्र दावे को सुनकर अतिरिक्त जिला न्यायाधीश ने एसएसपी मथुरा को चूहों की समस्या से छुटकारा पाने और फिर कोर्ट में सबूत पेश करने को कहा है। ताकि सिद्ध हो सके कि चूहों ने वास्तव में 581 किलोग्राम चरस को खाया है या फिर नहीं। बताया गया है कि इसकी करीब 60 लाख रुपये कीमत है। पुलिस ने यह भी कहा है कि चूहे बहुत छोटे होते हैं और पुलिस से डरते भी नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक मथुरा कोर्ट ने पुलिस मालखानों में रखे मादक पदार्थों का निस्तारण करने के लिए पांच सूत्रीय निर्देश भी जारी किए हैं। आदेश के बाद मथुरा के कार्यकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मार्तंड पी सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेशों के समय रहते अनुपालन किया जाएगा। मामले में उचित कदम उठाए जाएंगे।


 

From Around the web