मायावती ने इस बार हाईटेक फार्मूले पर कर रही है काम, विपक्षी सियासी दलों की चिंता बढ़ी

 
bsp

डेस्क। राज्य में मायावती 2004 के विधानसभा चुनाव के जीत के फार्मूले पर काम कर रही हैं. वहीं इस बार माना जा रहा है कि बीएसपी की रैलियां कुछ अलग होंगी. इस बार बीएसपी की चुनावी सभाएं हाईटेक होंगी और इसकी जिम्मेदारी मायावती के भतीजे आकाश आनंद और सतीश चंद्र मिश्र के बेटे कपिल मिश्रा को दी गई है.

जानकारी के मुताबिक बीएसपी दिवाली के बाद यूपी में बड़ी रैलियां शुरू करेगी और चुनावी सभाओं में पार्टी प्रमुख मायावती और महामंत्री सतीश चंद्र मिश्र समेत पार्टी के बड़े नेता हिस्सा लेंगे. इन चुनावी रैलियों में मायावती अपने पहले के चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाएंगी और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधेंगी. फिलहाल मायावती के साथ वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति तय की जा रही है.


युवाओं पर रहेगा बीएसपी का फोकस


सभी सियासी दलों के साथ ही बीएसपी भी युवाओं को अपनी तरफ लाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए बीएसपी ने युवा नेताओं की टीम बनाई है. साथ ही युवाओं को आकर्षित करने के लिए मायावती के भतीजे आकाश आनंद और सतीश चंद्र मिश्र के बेटे कपिल मिश्रा चुनाव प्रचार का का जिम्मा सौंपा है. कहा जा रहा है कि इस बार मायावती और सतीश चंद्र मिश्र खुद पिछले चुनावों की तुलना में ज्यादा रैलियां करेंगे.

सोशल मीडिया टीम का गठन


इसके साथ ही इन युवा नेताओं पर सभी बड़ी रैलियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लाइव प्रसारित की भी जिम्मेदारी होगी और इसके लिए पार्टी सोशल मीडिया सेल को भी सक्रिय किया जा रहा है. ये कहा जा रहा कि सोशल मीडिया सेल की कमान खुद आकाश आनंद और कपिल मिश्रा ने संभाल रखी है.

बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी


बीएसपी लगातार स्थानीय स्तर पर संगठन को मजबूत कर रही है. हालांकि कई नेता बीएसपी को छोड़ कर एसपी में चले गए हैं. लेकिन बीएसपी के स्थानीय कैडर को नकारा नहीं जा सकता है. वहीं बीएसपी करीब 125 प्रभारियों की घोषणा कर चुकी है और कहा जा रहा है कि दिवाली तक लगभग सभी विधानसभाओं में प्रभारी नियुक्त कर दिए जाएंगे.

From Around the web