संभलः पुलिस ने दो पशु तस्करों की सवा करोड़ की संपत्ति जब्त, ये था मामला

 
shbal

संभल। जिलाधिकारी के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने रविवार को मुनादी कराकर गैंगस्टर के आरोपी पशु तस्करों की सवा करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। अफसरों ने मौके पर पहुंचकर मोहल्ले में मुनादी कराई और संपत्ति जब्त कर उस पर बोर्ड लगा दिया।


शहर के मोहल्ला मियां सराय निवासी मुरादाबाद मंडल के बड़े पशु तस्कर शमशाद कुरैशी पर जहां पशु तस्करी के दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं वहीं पंजू सराय निवासी शरीफ पहलवान के खिलाफ भी पशु तस्करी के कई मामले हैं। सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पशु तस्करों ने लंबे समय से पशु तस्करी कर अवैध तरीके से कई करोड़ की संपत्ति अर्जित की है। जिलाधिकारी संजीव रंजन ने इन तस्कारों द्वारा गैर कानूनी तरीके से अर्जित की गई सम्पत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया तो डीएम के आदेश पर थाना पुलिस रविवार की दोपहर को तख्तपुर गोसाईं पहुंची। मोहल्ले में ढोल पिटवाकर पशु तस्कारों की सम्पत्ति जब्त किये जाने की मुनादी कराई। 


पुलिस की मौजूदगी में ढोल बजते देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। महिलाएं और बच्चे भी घरों से निकलकर बाहर आ गए। मुनादी कराने के बाद पुलिस ने एक करोड़ 17 लाख रुपये की संपत्ति को सरकारी संपत्ति घोषित करने का बोर्ड लगा दिया। मोहल्ले में मुनादी करा दी कि इस संपत्ति की कोई खरीद और बिक्री न करे। यह सरकारी संपत्ति है। सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पशु तस्कर शमशाद की पहले भी लाखों रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।

From Around the web