UP पुलिस को मिले 72 नए डिप्टी SP: CM ने परेड की सलामी

 
Muradabad

मुरादाबाद। नेटवर्क

सोमवार को  मुरादाबाद में स्थित डॉ. भीमराव पुलिस एकेडमी में आधारभूत प्रशिक्षण पूरा करने वाले 72 प्रशिक्षु डिप्टी एसपी की सोमवार को पासिंग आउट परेड हुई। पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन नए पुलिस अधिकारियों को ईमानदारी के साथ दायित्वों को निभाने की सीख दी। UP पुलिस को 72 नए डिप्टी एसपी मिल गए हैं।

सीएम योगी ने कहा- पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) का पद पुलिस में अत्यंत महत्वपूर्ण पद है। नए पुलिस अधिकारी अपने व्यवहार में कठोरता के साथ विनम्रता बनाए रखें और जनता को न्याय दिलाने के लिए काम करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध के मामले में सरकार की नीति जीरो टॉलरेंस की है। अधिकारी एकेडमी से निकलकर फील्ड में जाएं तो ध्यान रखें कि अपराधियों पर किसी भी तरह से की नरमी न बरती जाए। लेकिन आम जनता के साथ विनम्रता बनी रहे।

पुलिस एकेडमी में प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों का यह 86 वां बैच था। आधारभूत प्रशिक्षण में आंतरिक और बाह्य विषयों में सबसे अधिक अंक पाकर डिप्टी एसपी सुकन्या शर्मा सर्वांग सर्वोत्तम कैडेट चुनी गईं। अलीगढ़ की रहने वाली सुकन्या शर्मा को मुख्यमंत्री ने मेडल और प्रशस्ति पत्र के साथ ही तलवार भी भेंट की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद पहुंच चुके हैं। CM यहां डॉ भीमराव आम्बेडकर पुलिस एकेडमी में डिप्टी एसपी की पासिंग आउट परेड की सलामी ली । एकेडमी से 72 डिप्टी एसपी अपना प्रशिक्षण पूरा करके पास आउट हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली।

From Around the web