चेन्नई सुपर किंग्स को हमेशा इस लिये याद रहेगी यह जीत

 
ipl

नई दिल्ली। नेटवर्क 

आइपीएल 2022। आइपीएल 2022 के इस सीजन में चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक अपने सात में से सिर्फ दो मैचों में ही जीत दज कर पाई है। लेकिन अगर इस टीम की उम्मीदों को किसी खिलाड़ी ने जिंदा रखा है तो वह हैं टीम को चार बार बतौर कप्तान विजेता का खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी। धोनी के अंदर अभी भी रन बनाने की भूख हैं और चेन्नई सुपर किंग्स की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उम्मीदें बरकरार हैं. कप्तान रविंद्र जडेजा के लिये ये दोनों चीजें ही मायने रखती हैं. चेन्नई ने अब तक सात मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज की. 


इनमें मुंबई इंडियन्स के खिलाफ गुरुवार की रात तीन विकेट से जीत भी शामिल है. इस जीत के नायक धोनी रहे जिन्होंने आखिरी गेंद पर विजयी चौका लगाया. धोनी की 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन की पारी से चेन्नई ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पर यादगार जीत दर्ज की।
जडेजा ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा है कि वह अब भी (न और जीत के लिये) भूखे हैं. उनकी लय अब भी बनी हुई है. इसे देखकर हम शांतचित रहते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि यदि वह आखिरी ओवर तक क्रीज पर हैं तो वह हमारे लिये मैच जीतेंगे। 


उन्होंने कहा कि हम तनाव में थे लेकिन हमें विश्वास था कि वह (धोनी) क्रीज पर मौजूद हैं और वह मैच का सफल अंत करेंगे. उन्होंने भारत के लिये और आईपीएल में कई मैच जिताये हैं और हम जानते थे कि वह मैच का सफल अंत करेंगे. धोनी ने अपने पुराने दिनों की तरह ‘फिनिशर’ की भूमिका अच्छी तरह से निभायी। चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत थी. धोनी ने ऐसे में जयदेव उनादकट की तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका लगाया. वह शांतचित बने रहे और आखिरी गेंद पर उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग पर विजयी चौका लगाया।तो पूरा स्टेडियम धोनी धोनी कहकर झूम उठा यही नहीं कप्तान जडेजा ने तो उन्हे कैप उतारकर शलामी दी।

From Around the web