बेटियों के लिए खास स्कीम, घर बैठे मिलेंगे इतने रुपये कि गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

 
sbi

SBI special scheme: आपके घर परिवार में किसी लाडो का जन्म हुआ तो फिर अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार की ओर से अब एक से बढ़कर एक स्कीम चलाई जा रही हैं, जो लोगों को दिल जीतने के लिए काफी हैं।हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी बिटिया मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर सकती हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।दरअसल, देशभर में अब तमाम ऐसी संस्थाएं हैं, जो लोगों का दिल जीतने का काम कर रही हैं।


देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अब बेटियों की मदद को आगे आ रहा है, जिससे जुड़कर हर कोई मालामाल हो रहा है। एसबीआई के प्लान की पूरी डिटेल जानने के लिए आपको यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

एसबीआई इन शर्तों के साथ दे रहा तगड़ा लाभ

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई बेटियों के लिए खजाने का पिटारा खोले हुए है। आपके घर में किसी बिटिया का जन्म हुआ है तो फिर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना के तहत एसबीआई में अकाउंट ओपन करवाना होगा।


इस योजना के तहत आप बेटी का अकाउंट ओपन करवाते हैं तो फिर एसबईआई एक मुश्त 15 लाख रुपये देगा, जिससे आपकी शादी और पढ़ाई की टेंशन खत्म हो जाएगी। बेटी का अकाउंट ओपन करवाने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं।

इसके लिए सबसे पहले ततो आपकी लाडो की आयु 10 साल से कम होना जरूरी है। इतना ही नहीं सरकार की योजना का अकाउंट एसबीआई में खुलवाने पर फिर आपको निवेश करना होगा।


जानिए ऑफर से जुड़ी कई जरूरी बातें

मोदी सरकार द्वारा संचालित सुकन्या समृद्धि योजना के तहत आपकी लाडो का अकाउंट एसबीआई में ओपन है तो फिर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आप इसमें सबसे पहले तो 250 रुपये से अधिकतम 1.50 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं।


योजना की मैच्योरिटी सीमा 21 साल है, जिसमें आपको 15 साल की आयु तक निवेश करना होगा। बेटी को 21 साल की आयु में आराम से 15 लाख रुपये रकम मिल जाएगी।

From Around the web