ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन-किन मिला मौका

 
India Vs Australia

India Vs Australia: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनकी जगह पहले मैच में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। टीम ने इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को उपकप्तान चुना है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचा रहे रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को वनडे टीम में जगह मिली है। जडेजा लंबे समय के बाद वनडे मैच खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले जयदेव उनादकट एक दशक के लंबे इंतजार के बाद टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 को विजाग में होगा। अंतिम वनडे 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने एक ट्वीट में कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण मुंबई में पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

 जयदेव उनादकट की वापसी

भारत के घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जयदेव उनादकट की दस साल बाद टीम में वापसी हुई है। उनादकट ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी। उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 21 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट बचे हुए दो मैचों के लिए टीम में वापस जुड़ गए हैं। वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा थे लेकिन बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिये उन्हें ’रिलीज’ किया गया था। रणजी ट्राफी में सौराष्ट्र को खिताब दिलाने वाले उनादकट ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वनडे टीम में भी वापसी की है जो टेस्ट सीरीज के बाद खेली जाएगी। 


तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। वह टी20 विश्व कप, बांग्लादेश दौरे, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में नहीं खेले थे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए लौटेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), आर जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

From Around the web