सवा करोड़ रुपये के बकरे की बकरीद से पहले अचानक हुई मौत, ये रही वजह

 
goat-worth-rs-1-25-crore

 

Maharashtra News:ठाणे.  एक बकरे की मौत इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई. शेरू नामक इस बकरे के शरीर पर उर्दू में ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा था. इसी कारण उसके मालिक शकील ने इसकी कीमत 1 करोड़ 12 लाख 786 रुपये रखी थी.
मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित अंबरनाथ शहर का है. शकील इस साल बकरीद के मौके पर उसे कुर्बानी के लिए अच्छी कीमत पर बेचने की उम्मीद में थे, लेकिन उस बकरे की अचानक ही मौत हो गई, जिससे उनके परिवार में मातम छा गया.

अंबरनाथ रेलवे स्टेशन के सामने सड़क पर कपड़ा बेचकर अपना परिवार चलाने वाले शकील को बकरे पालने का भी शौक है. वह कई वर्षों से बकरा-बकरियां पालते रहे हैं, जिसे बकरीद के मौके पर बेचकर उनकी अच्छी कमाई हो जाया करती थी.

बकरे को खिलाते थे काजू-बादाम

करीब दो साल पहले उनकी पाली एक बकरी ने बेहद खूबसूरत सा बच्चा दिया. शकील के बच्चों ने उसका नाम शेरू रख दिया. वह मेमना जब थोड़ा बड़ा हुआ तो उनका ध्यान उसकी शरीर पर बने ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ के निशान पर गया. इसे देखकर शकील पर समझ आ गया था कि यह बकरा काफी अच्छी कीमत पर बिक सकता है.

शकील ने इसे फिर खूब लाड-प्यार से पालना शुरू कर दिया. वह उसे रोज सेब, अंगूर, काजू-बादाम जैसी चीज़ें खिलाने लगें. इसी डाइट का नतीजा था कि वह दो साल के शेरू का वजह 100 किलो तक जा पहुंचा. हालांकि इस बीच शेरू की तबियत खराब हो गई.

goat-worth-rs-1-25-crore

शकील के मुताबिक, उन्होंने इसका काफी इलाज करवाया. वह बताते हैं कि उसे रोजाना दो हजार रुपये की दवा देते थे, लेकिन ये दवाएं कोई काम न आई और फिर अचानक एक दिन उसकी मौत हो गई. और इस तरह शकील के सारे सपने चकनाचूर हो गए.

शकील के पास इससे पहले भी एक बेशकीमती बकरा था, जिसकी कीमता उन्होंने 12 लाख रुपये रखी थी. हालांकि तब उसका कोई खरीददार नहीं मिलने पर शकील ने बकरीद पर खुद उसकी कुर्बानी कर दी थी. इसलिए इस बार हर कोई यह जानने को उत्सुक था कि शेरू कितने में बिक रहा है. लेकिन बकरीद से पहले उसकी मौत हो जाने से शकील के साथ आसपास के लोग भी काफी दुखी हैं.

From Around the web