UP की सिंगर नेहा सिंह राठौड़ को इस वीडियो को लेकर पुलिस ने थमाया नोटिस, जानें क्या है आरोप

 
singer-neha-singh-rathore

UP News: यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौड़ Singer Neha Singh Rathore को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, नोटिस ‘यूपी में का बा सीजन 2’ वीडियो के संबंध में दिया गया है, जिसे उनके ट्विटर और यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। कानपुर पुलिस की एक टीम मंगलवार रात कानपुर (ग्रामीण) में नेहा सिंह के आवास पर पहुंची और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160 के तहत नोटिस दिया।

नोटिस में पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए उसके वीडियो के बारे में कई बिंदुओं पर विवरण मांगा। पुलिस ने पूछा कि क्या वीडियो में दिख रही लड़की वो खुद हैं? वीडियो क्या उन्होंने खुद अपलोड किया था? पुलिस ने यह भी पूछा है कि जिस यूट्यूब चौनल और ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया, वो उनका है या नहीं?

पुलिस ने यह भी पूछा है कि क्या वीडियो के बोल उन्होंने खुद लिखे हैं और अगर हां, तो क्या वो गानों के बोल से पूरी तरह सहमत हैं? अगर उन्होंने बोल नहीं लिखे हैं, तो क्या बोल लिखने वाले ने आपकी अनुमति ली है?” पुलिस ने यह भी पूछा कि क्या वह समाज पर वीडियो के प्रतिकूल प्रभाव से अवगत है?

यूपी पुलिस ने उनसे तीन दिनों के भीतर नोटिस के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है, ऐसा करने में विफल रहने पर उनके खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कानूनी मामला दर्ज किया जा सकता है।

यूपी पुलिस के नोटिस में कहा गया है, “इस गाने ने समाज में दुश्मनी और तनाव पैदा किया है और आप इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं, इसलिए आपको नोटिस मिलने के तीन दिनों के भीतर अपना जवाब दाखिल करना होगा। पुलिस ने कहा है कि अगर नेहा सिंह राठौड़ का जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो आईपीसी और सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और उचित कानूनी जांच की जाएगी।

From Around the web