Google Pixel 7a लॉन्च 4000 सस्ता मिलेगा फोन, जानिए फीचर्स और कीमत

 

Google ने इवेंट में कंपनी ने मोस्ट अवेटेड Google Pixel 7a से भी पर्दा उठाया, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। नया फोन ढेर सारे यूनिक फीचर्स से लैस है। फोन में 8GB रैम, 64 मेगापिक्सेल कैमरा, बड़ा डिस्प्ले और दमदार बैटरी है। पिक्सेल 7a, ए-सीरीज का पहला फोन है, जो वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन भारत में 11 मई से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और फिलहाल इसपर बंपर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। भारत में कितनी है इसकी कीमत और क्या है खास, चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ...


Google Pixel 7a की कीमत


Pixel 7a को भारत में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 43,999 रुपये है और यह 11 मई से फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर के तहत, खरीदार एचडीएफसी बैंक कार्ड से खरीदी कर 4,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। इससे कीमत घटकर 39,999 रुपये हो जाती है। Pixel 7a तीन कलर्स - चारकोल, स्नो और सी में खरीदा जा सकेगा।

Google Pixel 7a के बेसिक स्पेफिफिकेशन


गूगल पिक्सेल 7a में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच का फुल-एचडी प्लस OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो Pixel A-सीरीज में पहली बार देखने को मिलेगा क्योंकि पुराने फोन 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 स्क्रीन से प्रोटेक्टेड है और एचडीआर सपोर्ट के साथ आता है। फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले में इंबेडेड है।


8GB रैम और दमदार प्रोसेसर


गूगल ने पिक्सेल 7a के प्रोसेसर को अपने लेटेस्ट Tensor G2 प्रोसेसर में अपग्रेड किया है, जो इसके प्रीमियम पिक्सेल 7 और पिक्सेल 7 Pro स्मार्टफोन को भी पावर देते हैं। प्रोसेसर, जो इसके टाइटन एम2 सिक्योरिटी को-प्रोसेसर के साथ आता है, जिसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। फोन में यूजअल ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम के सपोर्ट के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.3 और एनएफसी शामिल हैं। फोन में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है।


फोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी


फोन 4385mAh की बैटरी के साथ आता है, जो पिक्सेल 6a की बैटरी से छोटी है, और कंपनी इसके बॉक्स में चार्जर नहीं देगी। हालांकि, गूगल ने पहली बार पिक्सेल 7a के साथ वायरलेस चार्जिंग को शामिल किया है और यह Qi चार्जिंग स्टैंडर्ड का सपोर्ट करती है।


64 मेगापिक्सेल का मेन रियर कैमरा


फोटोग्राफी के लिए, पिक्सेल 7a में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 64-मेगापिक्सेल का मेन कैमरा है। इसमें 13 मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सेल कैमरा मिलता है। फोन एंड्रॉइड 13 के साथ गूगल पिक्सेल सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस प्रदान करता है और नए Tensor G2 प्रोसेसर की बदौलत, पिक्सेल 7a में तेज नाइट साइट, लॉन्ग एक्सपोजर मोड जैसे कैमरा फीचर मिलते हैं।