India vs Australia Live Score :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले को लेकर फैंस में उत्साह, जीत के लिये कोई कर रहा पूजा तो कोई मांग रहा है दुआ

India vs Australia Live Score : वर्ल्ड कप को लेकर फैंस काफी उत्साह है। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया का आज अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं। दोनों टीमों के बीच आज वर्ल्ड कप 2023 का पांचवां लीग मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज में एकदूसरे से भिड़ी थीं और उस सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। हालांकि, वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा भारत पर भारी रही है। ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप की ट्रॉफी उठा चुकी है, जबकि भारत ने दो बार खिताब जीता है। 
 

World Cup 2023:वर्ल्ड कप को लेकर फैंस काफी उत्साह है। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया का आज अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं। दोनों टीमों के बीच आज वर्ल्ड कप 2023 का पांचवां लीग मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज में एकदूसरे से भिड़ी थीं और उस सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। हालांकि, वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा भारत पर भारी रही है। ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप की ट्रॉफी उठा चुकी है, जबकि भारत ने दो बार खिताब जीता है। 


फैंस जीत की मांग रहे है दुआ


 भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच आज मैच होगा उससे पहलेे फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं आज रविवार होने की वजह से कोई टीम की जीत के लिये पूजा कर रहा है तो कोई दुआ मांग रहा है। सोशल मीडिया पर कई शहरों की फोटो और वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें टीम की जीत की कामना कर रहे है। 

मौसम को लेकर कोई नया अपडेट नहीं है। 


 भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आज से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। दोनों ने अपने-अपने वॉर्मअप मैच खेले थे, लेकिन भारत के मैच बारिश में धुल गए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वॉर्मअप मैच खेले थे, लेकिन भारत के मैच बारिश में धुल गए थे। ऐसे में कंगारू टीम मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि शुभमन गिल को डेंगू हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि गिल अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर नहीं हुआ है।


 इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग 11 देखें-

इंडिया संभावित प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग 11- डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन/मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जैंपा, जोश हेजलवुड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक वर्ल्ड कप में 12 मुकाबले खेले गए हैं

 भारत ने 2011 से लगातार तीन वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच जीते हैं। आखिरी बार टीम इंडिया 2007 में अपना पहला मैच हारी थी।ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच में शानदार रहा है। कंगारू 1996 वर्ल्ड कप के बाद वर्ल्ड कप का पहला मैच कभी नहीं हारे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक वर्ल्ड कप में 12 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें कंगारुओं ने 8 मैच जीतकर अपना दबदबा बनाया हुआ है।

यह खबरें भी पढ़ें

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी करोड़ों की कमाई करते है सचिन तेंदुलकर, जानें कमाई के माध्यम

शिखर धवन की 3 संपत्तियों में 99 प्रतिशत मालिकाना हक किया हासिल, सालों से कर रही थी ऐसे टॉर्चर

Asian Games 2023 : राहुल त्रिपाठी और रिंकू सिंह की फील्डिंग के दिवाने हुए फैंस, बनाये ये नया रिकार्ड

Asian Games में भारत ने अबतक जीते इतने पदक, जानें किस टीम हासिल किये पदक