दक्षिण अफ्रीका को हरा कर भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान जारी, क्या अब सेमीफाइनल पहुंच पायेगा !
 

 रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को मात्र 83 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. 27.1 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका की पारी का द इंड हो गया. भारत ने इस मुकाबले को 243 रन से जीत लिया है. यह भारत की लगातार 8वीं जीत है. भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान जारी है. विराट कोहली ने फैंस को बर्थडे के दिन रिकॉर्ड 49वां शतक लगाकर दोहरी खुशी दी है.
 

 रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को मात्र 83 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. 27.1 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका की पारी का द इंड हो गया. भारत ने इस मुकाबले को 243 रन से जीत लिया है. यह भारत की लगातार 8वीं जीत है. भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान जारी है. विराट कोहली ने फैंस को बर्थडे के दिन रिकॉर्ड 49वां शतक लगाकर दोहरी खुशी दी है.

 जडेजा ने महाराज को बोल्ड किया


जडेजा ने महाराज को 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. 20 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 69 रन है. जडेजा 4 विकेट हासिल कर चुके हैं.जडेजा ने मिलर को बोल्ड कर दिया है. अफ्रीका ने 64 के स्कोर पर छठा विकेट गंवाया. 17 ओवर का खेल पूरा हो चुका है. भारत की एक और बड़ी जीत तय है.

 भारत के कब्जे में मैच
मैच भारत के कब्जे में नज़र आ रहा है. 52 रन पर अफ्रीका के 5 विकेट गिर चुके हैं. 15 ओवर का खेल पूरा हुआ है. मैच भारत के कब्जे में है. भारत की गेंदबाजों का विरोधी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नज़र नहीं आ रहा है.शमी को दूसरा विकेट हासिल हो गया है. शमी ने वेन डैर को आउट किया. अफ्रीका ने 5 विकेट गंवा दिए हैं. 13.3 ओवर में स्कोर 40 रन है. भारत की बड़ी जीत तय लग रही है.जडेजा की फिरकी का कमाल देखने को मिल रहा है. अफ्रीका का चौथा विकेट गिर गया है. क्लासेन एक रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. दक्षिण अफ्रीका ने 40 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए हैं.

 शमी को मिला विकेट


शमी ने कमाल का प्रदर्शन जारी रखा है. शमी ने पहले ओवर में ही विकेट दिला दिया. मार्कराम पवेलियन वापस लौट रहे हैं. 10 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट गंवाकर 35 रन है.जडेजा ने कमाल कर दिया है. क्या गजब का टर्न मिला जडेजा की गेंद को. कप्तान बुवामा गच्चा खा गए और बोल्ड होकर पवेलियन वापस लौट गए. अफ्रीका का स्कोर 9.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 35 रन है.

 साउथ अफ्रीका को लगा दूसरा झटका


साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावूमा को रवीन्द्र जडेजा ने बोल्ड आउट किया. इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका लगा. साउथ अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट पर 27 रन है.

 टेंबा वाबूमा और रासी वान डैर डुसैन क्रीज पर


साउथ अफ्रीका का स्कोर 5 ओवर के बाद 1 विकेट पर 18 रन है. साउथ अफ्रीका के लिए टेंबा बावूमा और रासी वान डैर डुसैन क्रीज पर हैं. टेंबा बावूमा 10 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि रासी वान डैर डुसैन ने 13 गेंदों पर 2 रन बनाए हैं.

मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को किया आउट


भारत के 326 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है. साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक 10 गेंदों पर महज 5 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इस तरह साउथ अफ्रीका को पहला झटका लगा. मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को आउट किया. साउथ अफ्रीका का स्कोर 2 ओवर के बाद 1 विकेट पर 6 रन है.

भारत ने बनाए 326 रन
भारत ने 326 रन का स्कोर खड़ा किया है. 50 ओवर में भारत ने 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए. विराट कोहली 101 रन बनाकर नाबाद रहे. रवींद्र जडेजा ने 15 गेंद में 29 रन की नाबाद पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन की बेहतरीन पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की पारी थोड़ी देर में शुरू होगी.

 विराट का 49वां शतक


विराट कोहली ने 49वां शतक ठोक दिया है. विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. विराट कोहली का यह 49वां शतक है. 48.4 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 308 रन है.

विराट शतक के करीब


विराट कोहली शतक के करीब हैं. विराट कोहली 89 रन बनाकर खेल रहे हैं. 45 ओवर के बाद इंडिया का स्कोर 278 रन है. सूर्याकुमार यादव 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 केएल राहुल आउट हुए


केएल राहुल ने एक बार फिर से निराश किया. राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए हैं. भारत ने 249 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवाया है. 42.1 ओवर का खेल हो चुका है. विराट कोहली 78 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 40 ओवर पूरे हुए


40 ओवर पूरे हो गए हैं. भारत का स्कोर 239 रन है और उसके तीन विकेट गिर चुके हैं. विराट कोहली 73 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

 अय्यर 77 रन बनाकर आउट


श्रेयस अय्यर 77 रन बनाकर आउट हो गए हैं. एनगिडी ने उन्हें आउट किया. 37 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 227 रन है. विराट कोहली 68 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

 भारत का स्कोर 200 के पार


34 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 213 रन है. श्रेयस अय्यर तेजी से रन बना रहे हैं और 70 के स्कोर पर पहुंच चुके हैं. विराट कोहली 62 रन बनाकर एक छोर पर मजबूती से डटे हुए हैं.

अय्यर की फिफ्टी पूरी


अय्यर ने भी फिफ्टी जड़ दी है. भारत की रन गति में भी तेजी देखने को मिली है. 31 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 188 रन है.

 विराट का 71वां अर्धशतक पूरा


विराट कोहली ने बर्थडे के दिन फिफ्टी जड़ दी है. 67 गेंद पर विराट कोहली ने फिफ्टी लगाई. अय्यर 38 रन बना चुके हैं. 29 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 169 रन है.

 भारत के 150 रन पूरे


26 ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 151 रन हो गया है. विराट कोहली 47 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. विराट कोहली बर्थडे के दिन फैंस को बड़ा तोहफा देते हुए नज़र आ रहे हैं.

 22 ओवर पूरे हुए


शम्सी और महाराज ने भारत की रनगति पर लगाम लगाई है. 22 ओवर के बाद भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन है. विराट कोहली 40 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 विराट ने जड़ा एक और चौका


18 ओवर का खेल पूरा हो गया है. भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 118 रन है. विराट कोहली ने 7वें ओवर के बाद चौका स्कोर किया. विराट 35 रन पर पहुंच चुके हैं. अय्यर ने 11 रन बनाए हैं.

 रनों की रफ्तार पर ब्रेक


रोहित शर्मा और गिल के विकेट ने रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. पिछले 5 ओवर में सिर्फ 14 रन ही स्कोर हुई हैं. सारी नज़रें विराट कोहली पर हैं जो कि 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 16 ओवर के बाद टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 107 रन है.