रोहित सहित इन खिलाड़ियों को नहीं आई नीद, रातभर बहते रहा आंसुओं का सैलाब

द्रविड़ ने कहा हां, बिल्कुल, वह (रोहित शर्मा) निराश है, जैसे ड्रेसिंग रूम में कई खिलाड़ी मायूस हैं। ऐसा नहीं था, हां, उस ड्रेसिंग रूम में भावनाओं का सैलाब उमड़ रहा है। सब इमोशनल हैं। एक कोच के रूप में मेरे लिए इसे देखना बहुत मुश्किल था...क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की है, उन्होंने क्या योगदान दिया है, कितना बलिदान दिया है। 

 

नई दिल्ली। द्रविड़ ने कहा हां, बिल्कुल, वह (रोहित शर्मा) निराश है, जैसे ड्रेसिंग रूम में कई खिलाड़ी मायूस हैं। ऐसा नहीं था, हां, उस ड्रेसिंग रूम में भावनाओं का सैलाब उमड़ रहा है। सब इमोशनल हैं। एक कोच के रूप में मेरे लिए इसे देखना बहुत मुश्किल था...क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की है, उन्होंने क्या योगदान दिया है, कितना बलिदान दिया है। 


वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विनिंग रन के साथ भारतीय खिलाड़ियों की आंखें नम हो गई थी। मोहम्मद सिराज तो मैदान पर सिसक-सिसक के रोने लगे थे, वहीं कप्तान रोहित शर्मा आंखों में आंसू लिए सबसे पहले ड्रेसिंग रूम की ओर निकले। इस दिल तोड़ देने वाली हार से हर कोई दुखी था, मगर बाकी खिलाड़ियों ने अपने इमोशन कंट्रोल किए हुए थे। मगर जब सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो वह अपने अपने आप पर कंट्रोल नहीं कर पाए और रोते-टूटते दिखे। हेड कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों के इस दुख को नहीं देख पाए। मैच के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटना की पूरी कहानी बताई।

द्रविड़ ने कहा श्हां, बिल्कुल, वह (रोहित शर्मा) निराश है, जैसे ड्रेसिंग रूम में कई खिलाड़ी मायूस हैं। ऐसा नहीं था, हां, उस ड्रेसिंग रूम में भावनाओं का सैलाब उमड़ रहा है। सब इमोशनल हैं। एक कोच के रूप में मेरे लिए इसे देखना बहुत मुश्किल था...क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लोगों ने कितनी मेहनत की है, उन्होंने क्या योगदान दिया है, कितना बलिदान दिया है। तो, यह कठिन है। मेरा मतलब है, एक कोच के रूप में इसे देखना कठिन है, क्योंकि आप इन लड़कों को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। आपको यह देखने को मिलेगा कि उन्होंने कितनी कोशिश की थी।

दिग्गज खिलाड़ियों ने बताया क्यों हारी इंडिया, जाने वजह

उन्होंने आगे कहा श्हमने पिछले महीने में कितनी मेहनत की है, हमने किस तरह का क्रिकेट खेला है। सबने देखा है...। लेकिन हां, ये खेल है...और खेल में ऐसा होता है। यह हो सकता है। और आज के दिन बेहतर टीम जीत गई। और मुझे यकीन है कि कल सुबह सूरज निकलेगा। हम इससे सीखेंगे। हम विचार करेंगे...और हम आगे बढ़ेंगे, जैसा कि हर कोई करता है। मेरा मतलब है, खिलाड़ी के रूप में आप यही करते हैं।

खेल में आपकी कुछ महान उपलब्धियां हैं और खेल में आपके कुछ निम्न स्तर भी हैं। और आप आगे बढ़ते रहें। तुम रुकना मत क्योंकि अगप आप अपने आप को दांव पर नहीं लगाते हैं, आप अपने आप को इस तरह के खेलों में नहीं डालते हैं, तो आप महान ऊंचाइयों का अनुभव नहीं करते हैं। और न ही आपको भारी गिरावट का अनुभव होता है। और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप नहीं सीखते हैं।


वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर लड़ी, लीग स्टेज के सभी 9 मुकाबलों के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को भी चित किया। मगर एक खराब दिन के चलते भारत ट्रॉफी से वंचित रह गया। ये टीम सच में वर्ल्ड कप जीतने लायक थी।