airtel ने ग्राहकों को दिया झटका, एक बार में खत्म किया सबसे सस्ता मंथली प्लान और कई के रेट बढ़े

​​​​​​​

 

airte monthly recharge plan: आप airte एयरटेल के युजर्स है तो आपको एक झटका लगने वाला है. कंपनी ने एक झटके में मासिक का एक प्लान खत्म कर दिया है और कुछ राज्यों में अपने न्यूनतम रिचार्ज मोबाइल प्लान्स को महंगा कर दिया है. हरियाणा और ओडिशा में न्यूनतम मासिक प्लान की कीमतों में 57 फीसदी की वृद्धि की गई है.

अभी तक हरियाणा और ओडिशा में एयरटेल के मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत 99 रुपये थी. इसने ₹2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से 200 एमबी मोबाइल डेटा और कॉल ऑफर की जा रही थी. कंपनी अब उसकी जगह पर 155 रुपये की योजना दे रही है, जो 1जीबी कुल डेटा और 300 एसएमएस के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ आती है.


तो पूरे देश में लागू होगा यही रेट
लाइवमिंट ने PTI  के हवाले से लिखा है कि कंपनी ने नई योजना का परीक्षण शुरू कर दिया है और परिणाम के आधार पर इसे पूरे भारत में लागू करने की संभावना है. इसमें कहा गया है कि टेलीकॉम कंपनी जल्द ही 28-दिन की कॉलिंग वाले सभी प्लान समाप्त कर सकती है, जिनकी कीमत 155 रुपये से कम है.


रिपोर्ट में कहा गया है, “भारती ने मौजूदा बाजार की स्थिति में टैरिफ वृद्धि को लागू करने के लिए इंडस्ट्री में पहला कदम उठाया है. हम उम्मीद करते हैं कि यह अब प्रतिस्पर्धी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करेगा. अगर इसे पर्याप्त समर्थन नहीं मिलता है, तो भारती को ₹99 पैक को बहाल करना पड़ सकता है. तब यह कल्पना करना कठिन होगा कि टैरिफ वृद्धि के लिए अगला कदम कौन उठाएगा . और क्या भारती उसका समर्थन करेगा? हमारे विचार में, हां यह करेगा.”