The Kerala Story: द केरल स्टोरी के इन 10 सीन्स हुए कट और मिला A सर्टिफिकेट
 

The Kerala Story:  5 मई को सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) की निर्देशित फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज होगी।
 

The Kerala Story :  5 मई को सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) की निर्देशित फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज होगी। अदा शर्मा (Adah Sharma), योगिता बिहानी (Yogita Bihani), सोनिया बालानी (Sonia Balani), सिद्धि इदनानी (Siddhi Idnani)  स्टारर फिल्म बीते कुछ दिनों से विवाद में बनी हुई है। एक ओर जहां फिल्म को ट्रोल किया जा रहा है तो दूसरी ओर सपोर्ट भी मिल रहा है। इस बीच फिल्म के सेंसर कट से जुड़ी जानकारियां सामने आई हैं।


फिल्म के 10 सीन्स पर चली कैंची


इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक  सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' को ए सर्टिफिकेट दिया है और फिल्म के करीब 10 सीन्स में कट लगवाए हैं। बताया जा रहा है कि केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन के इंटरव्यू सीन पर भी कट लगाया गया है। यही नहीं, बताया जा रहा है कि एक अन्य सीन जिसमें “सभी हिंदू देवताओं के डायलॉग और अनुचित संदर्भ” थे, उसे भी कथित तौर से हटा दिया गया है।


कौन देख सकता है ये फिल्म


अभी तक की जानकारी के मुताबिक फिल्म को एक सर्टिफिकेट मिला है यानी ये फिल्म ए रेटिड हो गई है। अब इस फिल्म को सिर्फ अडल्ट्स ही देख पाएंगे, यानी वे जिनकी उम्र 18 या उससे ज्यादा है। ए सर्टिफिकेट का मतलब होता है कि फिल्म में कुछ वॉयलेंस सीन्स, सेक्स सीन्स या बहुत अधिक गाली गलौच आदि हो सकती है। बता दें कि अधिकतर मेकर्स नहीं चाहते कि उनकी को फिल्म ए सर्टिफिकेट मिले।