Breaking news : कंचनजंगा एक्सप्रेस पर चढ़ गई मालगाड़ी, इतने यात्रियों की मौत की सूचना

​​​​​​​

Darjeeling News . A major train accident took place in Darjeeling, West Bengal on Sunday morning. According to the information, Kanchenjunga Express coming from Kolkata was hit by a goods train. 5 people died in the accident. While 25-30 passengers are said to be injured.

 

 दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रविवार सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार कोलकाता से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 25-30 से यात्री घायल बताए जा रहे हैं। नॉर्थ रेलवे के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सियालदाह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है।

नॉर्थ रेलवे के कटिहार डिवीजन के रेलवे मैनेजर बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब 9 बजे हुई। हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर हैं। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी में मालगाड़ी से टकरा गई।


वहीं हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि दार्जिलिंग जिले में ट्रेन हादसे की खबर से सकते में हूं। कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। जिला मजिस्ट्रेट और डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंचे हुए हैं। युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य जारी है। वहीं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।


रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर


वहीं हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं ताकि हादसे में घायल यात्रियों की जानकारी उनके परिजनों को मिल सके। कटिहार डिवीजनल जोन ने 9002041952 और 9771441956 मोबाइल नंबर जारी किए हैं। इसके अलावा 033-23508794 और 033-23833326 लैंडलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।