Weather Update Today: इन जिलों में कई दिनों तक जारी रहेगी बारिश

 

Weather Update Today:  28 अप्रैल से आंधी- बारिश का दौर फिर शुरू होने जा रहा है. इसके चलते उत्तर से लेकर दक्षिण और पश्चिम से लेकर पूर्वी भारत तक हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश होगी. मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह के लिए ताजा अपडेट जारी किया है, जिसे आपको जानना चाहिए. 


प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक विदर्भ और आसपास के क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इस चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक कम दबाव वाला हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है. इसके चलते मौसम में उथल-पुथल मची हुई है और गर्मी अपना प्रचंड रूप नहीं दिखा पा रही है. इस मौसमी बदलाव की वजह से पिछले 24 घंटों में दक्षिण असम के कई इलाकों में हल्की से लेकर भारी बारिश हुई. तेलंगाना, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, बिहार और पूर्वी गुजरात में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश  और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी आंधी के साथ बारिश आ सकती है. सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

स्काईमेट एजेंसी के मुताबिक आज और कल पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. मई के पहले सप्ताह तक मौसम ऐसा ही सुहावना बने रहने की संभावना जताई गई है.