आज इन राशिवालों को होगा धन लाभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

 
rashifal

मेष 

नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन यह पर्याप्त नहीं होगा. काम को लेकर शंका रहेगी. भाई या बहन के साथ संबंध मजबूत बनाये रखे क्योंकि वे आपके बहुत काम आएंगे. किसी रिश्तेदार के द्वारा भी आपकी सहायता की जाएगी.वाणी पर नियंत्रण रखें. क्लेश से बचें. स्वास्‍थ्य का पाया कमजोर रहेगा. विवेक से कार्य करें. शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड से लाभ होगा.
वृष 

मन में नए-नए विचारों का समावेश होगा और आप पहले से ज्यादा तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. मन किसी बात को लेकर प्रसन्न रहेगा और कुछ नया करने का विचार मन में आएगा. किसी अपने के द्वारा आपको खुशी मिलेगी.पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. मनोरंजन का समय मिलेगा. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा. कारोबारी वृद्धि की योजना बनेगी. जोखिम व जमानत के कार्य टालें.

मिथुन 

बुरी खबर प्राप्त हो सकती है. दौड़धूप अधिक होगी. क्लेश रहेगा, वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. काम में मन नहीं लगेगा.परीक्षा को लेकर चिंता रह सकती है और ज्यादातर समय पढ़ाई में ही व्यतीत होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो कुछ लोगो का साथ मिलेगा और उनके द्वारा मार्गदर्शन भी किया जाएगा.

कर्क 

थकान व कमजोरी रह सकती है. खान-पान पर ध्यान दें. घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा.यदि आप सिंगल है तो किसी के साथ सकारात्मक बातचीत शुरू होगी. ऐसे में शुरू में ही उत्तेजित होने से बचे अन्यथा बात बिगड़ सकती है.

सिंह 

विवाद को बढ़ावा न दें. हल्की हंसी-मजाक करने से बचें. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. आत्मसम्मान बनेगा. भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी.शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे और किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी. पुरानी बीमारी से आराम मिलेगा लेकिन घरवालो के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे.

कन्या 
उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति पर व्यय होगा. व्यापार लाभदायक रहेगा. कोई बड़ा कार्य होने से प्रसन्नता रहेगी. यदि किसी के साथ प्रेम संबंध में है तो उनके साथ कुछ बातो को लेकर अनबन होगी लेकिन यदि आपने धैर्य से काम लिया और उन्हें समझने का प्रयास किया तो स्थिति संभल जाएगी.

तुला 

यदि आप कॉलेज में है तो आज का दिन शुभ तो रहेगा लेकिन किसी काम में अटक सकते है. ऐसे में सीनियर का सहयोग मिलेगा लेकिन उनकी भी आपसे किसी बात को लेकर अपेक्षा रहेगी.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. विवाद को बढ़ावा न दें. बनते काम बिगड़ सकते हैं. तनाव रहेगा. व्यापार ठीक चलेगा. यात्रा में विशेष सावधानी रखें.

वृश्चिक

मानसिक रूप से कोई समस्या रह सकती है. मन किसी बात को लेकर बेचौन रहेगा और अशांति का अनुभव करेंगे. उल्टी होने की समस्या हो सकती है. माईग्रेन के रोगी किसी बात की चिंता ना ले अन्यथा समस्या बढ़ जाएगी और जल्दी से दर्द समाप्त नही होगा.दूर से अच्‍छे समाचार प्राप्त होंगे. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है, प्रयास करें. यात्रा मनोरंजक रहेगी. सामाजिक कार्य करने की इच्छा जागृत होगी.

धनु 

लेन-देन में जल्दबाजी न करें. समय अनुकूल है. कोई आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से खिन्नता रहेगी. योजना फलीभूत होगी.विवाह को कुछ समय हो गया है तो आज का दिन आप दोनों के लिए यादगार रहने की उम्मीद है. आज आप दोनों के बीच कुछ ऐसा होगा जो मीठी याद बनकर रह जाएगा.

मकर 

राजनीति के क्षेत्र में काम करते है तो आज के दिन अपने विरोधियों से बचकर रहे क्योंकि वे आपकी गलतियों को पकड़ कर उन्हें बड़ा बनाने का प्रयास कर सकते है.वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. कानूनी अड़चन दूर होगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. मनोरंजन के साधन प्राप्त होंगे.

कुंभ

निजी नौकरी करते हैं और किसी प्रोजेक्ट पर कुछ महीनों से काम कर रहे थे तो आज के दिन उसमे असफलता हाथ लग सकती है. बॉस भी आपको लेकर आशंकित रहेंगे और काम से खुश नहीं होंगे.चोट व दुर्घटना से हानि संभव है. जल्दबाजी व लापरवाही भारी पड़ सकती है. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. हल्की हंसी-मजाक न करें. विवाद हो सकता है.

मीन 

बुद्धि का प्रयोग किसी भी समस्या का निवारण कर सकता है, यह याद रखें. किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा.विवाह के लिए रिश्ता ढूँढ रहे है तो किसी का रिश्ता तो आएगा लेकिन किसी कारणवश बात आगे नही बढ़ पाएगी. ऐसे में उदास होने की बजाए सकारात्मक रवैया अपनाएंगे तो बेहतर रहेगा.
 

From Around the web