Budh Gochar 2024: बुध देव इन राशियों को दिलायेंगे करियर-व्यापार में तरक्की, खुब होगा धनलाभ

Budh Gochar 2024: Astrologers and pundits keep a special watch. Let us tell you that the planet Mercury controls a person's speech, wisdom and conversation skills. Apart from this, Mercury is also considered to be the planet responsible for commerce, trade, entertainment and means of fun.

 
Rashi Parivartan

Budh Gochar 2024:  ज्योतिषियों और पंडितों की विशेष नजर रहती है। बता दें कि व्यक्ति की वाणी, विवेक और बातचीत यानी कम्यूनिकेशन स्किल पर बुध ग्रह का नियंत्रण होता है। इसके अलावा वाणिज्य-व्यापार, मनोरंजन और मौज-मस्ती के साधनों के कारक ग्रह भी बुध ही माने गए हैं।

उनके न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र बदलने से भी सभी राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। बुध अभी मृगशिरा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं, जिसके स्वामी मंगल ग्रह हैं। 24 जून, 2024 को बुध अपना नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं। इस तारीख को बुध सुबह में 8 बजकर 16 मिनट पर पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जिसके स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं। यूं तो बुध के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां को विशेष लाभ होने की संभावना है।'

वृषभ राशि:


वृषभ राशि के जातकों पर पुनर्वसु नक्षत्र में बुध गोचर से लाभकारी प्रभाव होंगे। आप कोई नया काम या बिजनेस शुरू कर सकते हैं, जो समय के साथ आपके घर को धन से भर देगा। आय के नए स्रोत विकसित होने से न केवल आर्थिक स्थति मजबूत होगी, बल्कि लाइफस्टाइल का लेवल भी ऊंचा होगा। घर के भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नई नौकरी की खोज में लगे प्राइवेट जॉब वाले जातक अच्छी सैलरी वाली नौकरी पा सकते हैं। स्टूडेंट्स जातक अच्छे नंबर से पास होंगे। पारिवारिक जीवन में एकता बनी रहेगी।

कन्या राशि:


कन्या बुध की स्वराशि है। अपनी राशि पर पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर कर रहे बुध विशेष कृपा बरसाएंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय शानदार रहने वाला है। ऑफिस में आपके काम की सराहना होगी। आपके काम को देखते हुए सैलरी बढ़ोतरी के साथ नया कार्यभार मिल सकता है। बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए यह शुभ समय है। काम में तरक्की होगी, प्रॉफिट की फ्लो तेज होगी। बढे हुए धन से व्यापार विस्तार की योजना पर काम आगे बढ़ेगा। व्यापार में निवेश के लिए अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। स्टूडेंट्स हायर एजुकेशन के लिए विदेश जा सकते है। माता-पिता और गुरुजनों का आशीर्वाद बना रहेगा।

धनु राशि:


धनु बृहस्पति की राशि है। इस राशि के जातकों के जीवन पर पुनर्वसु नक्षत्र में बुध गोचर का असर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपके पारिवारिक जीवन के लिए यह समय बेहतरीन हो सकता है। बच्चों के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी, आप बच्चों का विश्वास जीत पाएंगे। भाई-बहन से संबंध मजबूत होंगे। घर के निर्णयों में आपकी पूछ बढ़ेगी। धार्मिक और मांगलिक कार्य हो सकते हैं। जहां तक आमदनी की बात है, तो आपकी इनकम में इजाफा होने के योग हैं। धन आमद के नए स्रोत भी सामने आ सकते हैं। अपना काम भी आरंभ कर सकते हैं। करियर के क्षेत्र में प्रगति होगी, अध्ययन सामग्री प्रचुरता में उपलब्ध होने से मन खुश रहेगा।

From Around the web