Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल

 
aaj ka rashifal 2023

मेष राशि


मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा जिम्मेदारियां से भरा रहेगा.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. अपनी वाणी की मधुरता के कारण आप सामने वाले व्यक्ति को आकर्षित करने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपके ग्राहकों की संख्या में भी वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. युवा नौजवानों की बात करें तो नौजवानों को अपने करियर में सफल होने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी. वह वर्तमान समय के अनुसार अपने आप को इस समय में ढालें.

आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिएऑनलाइन कोर्स भी कर सकते हैं.  सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, कार्य करते समय अपने हाथों की केयर करे अन्यथा,आपको किसी कारण से चोट इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है.  जो जातक अपने परिवार में छोटे हैं, अपनों से बड़ों का सम्मान करें,  उनके प्रेम और स्नेह का नाजायज फायदा ना उठाएं, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा. अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा.


वृषभ राशि


वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा टेंशन से भरा हुआ रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चिंतित रहने वाला होगा. आपके ऑफिस के कुछ कार्य रुके हुए हैं. जिनको लेकर आप बहुत चिंतित हो सकते हैं.  इसीलिए आलस्य का त्याग करके कुछ मेहनत करें, और एक-एक करके सभी कार्य को पूरा करने की कोशिश करें, तो सभी कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे. कल का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा, आप अपने व्यवहार  में मधुरता लाए, अहंकार से आपके व्यापारिक संबंध बिगड़ सकते हैं, ग्राहकों को संतुष्ट करने की कोशिश करें.

 कल आपका आस पड़ोस में नाते  रिश्तेदार से कोई वाद विवाद हो सकता है, जिसको लेकर कोई कहा सुनी हो सकती है,  इसीलिए छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करने की कोशिश करें. युवा जातकों की बात करें तो, कल युवा जातकों का किसी कार्य के पूरा न होने से मन बहुत भिन्न रहेगा,  जिसके कारण आपका स्वभाव भी बहुत चिड़चिड़ा रहेगा और किसी भी कार्य को करने का मन नहीं करेगा. यदि आप हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो,  आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा, छोटी सी बात कोई बड़ा रूप ले सकती हैं,और इससे आपकी सेहत भी खराब हो सकती है.

मिथुन राशि 


मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. यदि आप शिक्षक विभाग में कोई कार्य करते हैं तो, कल आपके सह कर्मी की अनुपस्थिति के कारण आपके ऊपर कार्य भार अधिक हो सकता है,  इसके कारण आप बहुत चिड़चिड़े भी हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत शुभ रहेगा. आपको आपके व्यापार में लाभ होगा और जिससे आपके आर्थिक संकट भी दूर होंगे.  युवा जातकों की बात करें तो युवा  जातक कल किसी भी प्रकार का झूठ बोलने से बचे और किसी के बहकावे में भी ना आए.

 कोई आपको सहानुभूति दिखाकर आपको कल छल सकता है,  जिसके कारण आप धोखे में आ सकते हैं, या आपको धोखा मिल सकता है.  आप अपने परिवार में अपना सबसे महत्वपूर्ण रोल निभाते हैं,  इस रोल के कारण कल आपको परिवार में एक बहुत बड़े कार्य में भाग लेना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो,जिन जातकों का  किसी बीमारी को लेकर पहले से इलाज चल रहा है तो, उन्हें अपनी बीमारी में आराम महसूस होगा.  संतान की बात करें तो, कल आप अपनी संतान की सेहत को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. जीवन साथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. सरकारी क्षेत्र में आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा. 

कर्क राशि 


कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. जो जातक व्यापार के सिलसिले के चलते कई दिनों से परेशान चल रहे थे, उन्हें  अपने व्यापार में लाभ हो सकता है और,  आपके धन की कमी भी दूर हो सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो,  कल युवा जातकों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रह सकता है. आप जिस कार्य को भी करते हैं, आपको उसमें सफलता हासिल होती है,  इसलिए आप निराश ना हो चींटी की भांति मेहनत करते रहे, असफल होने पर हार ना माने. धैर्य के साथ काम करते रहे.

आपको अपने आप को परिश्रमी बनाना होगा. आलस का त्याग करें. सेहत की बात करें तो, अपनी सेहत का आप विशेष ध्यान रखेंगे.  यदि आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो, अपनी दवाइयां को समय पर ले,  उन्हें किसी भी तरह से नजरअंदाज ना करें अन्यथा, आपकी सेहत और अधिक बिगड़ सकती है. जो जातक खाना बनाने के शौकीन है, वह अपने परिवार के लिए पसंदीदा भोजन बनाए, तथा एक साथ बैठकर सारा परिवार भोजन करें, इससे आपके परिवार का प्यार बढ़ेगा.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. हर क्षेत्र में आपका जीवन साथी आपके साथ रहेगा. 

सिंह राशि 


सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. आप किसी प्रकार से मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. व्यापार में कार्य की अधिकता के कारण आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है,  तथा आप जितनी मेहनत करते हैं,  उतना मुनाफा नहीं मिलेगा, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थी वर्गके जातको की बात करें तो,विद्यार्थी जातक कल अपनी जिस भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उसे लिखकर देखें अन्यथा, आप समय आने पर भूल सकते हैं.

आप अपने बड़ों का सम्मान करें, तथा अपने पिता और बड़े भाई को आदर दे तथा, उनके साथ तालमेल बनाकर चलें.  यदि वे कोई बिजनेस आपके साथ करना चाहते हैं तो,उनका सहयोग करें. सेहत की बात करें तो, जो लोग हृदय रोगी हैं,  उन्हें अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, खान पीन का भी ध्यान रखें. नियमित व्यायाम करें. 

कन्या राशि 


कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी से भरा रह सकता है. आप जिस ऑफिस में या जिस कार्यालय में भी कार्य करते हैं, आप थोड़ा सा संभल कर रहे, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,अपने ऑफिस के या नौकरी के नियमों का उल्लंघन करने से बचे,  अन्यथा आपको सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा. आप अपने व्यापार को और नई तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए,  वर्तमान के कुछ नई डिवाइस से खरीदने की योजना बना सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो,  कल युवा जातक अपने करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, और आप अपने निर्णय पर पूरा भरोसा रखें,और मेहनत करते रहे. आपका भरोसा ही आपको सफल होने में आपकी मदद करेगा.  आपके परिवार में यदि सभी सदस्यों का ज्यादातर स्वास्थ्य खराब रहता है तो, इसीलिए आप अपने घर में नेगेटिविटी को दूर करने की कोशिश करें, तथा पॉजिटिविटी के लिए हवन कीर्तन इत्यादि करते रहे, आपके परिवार के रोगों में कमी अवश्य आएगी. कोलेस्ट्रॉल से भरी हुई चीज सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती हैं,उन्हें खाने से परहेज करें.खानपान संतुलित करते हुए,  अपना वर्कआउट भी अवश्य करें. 

तुला राशि


तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी पैशे वाले जातकों के लिए ऑफिस में नए काम करने के लिए नए तरीके अपनाने होंगे.  आप यदि कार्य को नए ढंग से करेंगे तो, आपकी प्रशंसा होगी . व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  आप अपने व्यापार में नए ढंग से व्यापार करेंगे तो,  आपको आपका पीछे हानि हुआ धन वापस मिल सकता है.धन की वापसी से आपकी आर्थिक समस्या  निपट जाएगी.

युवा जातको की बात करें तो, कल युवा जातक थोड़ा सोच समझ कर कार्य करें, कार्य को करने से पहले उसके बारे में पूर्णता जानकारी प्राप्त करें,नहीं तो, आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है.आपके घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें आप अपने मेहमानों को भी बुला सकते हैं.आप किसी हवन,कीर्तन आदि मे भाग ले सकते हैं, इसमें आप अपने हाथ से भक्तजनों को फल इत्यादि प्रसाद के रूप में बांटे. सेहत का विशेष ध्यान रखें, कल आपकी सेहत किसी कारण से बिगड़ सकती है.परंतु आप अपनी सेहत के लिए अपनी दिनचर्या भी बदलने की कोशिश करें, इससे आपकी सेहत में सुधार आएगा. 

वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी भरा रह सकता है. आप नौकरी करने वाले जातक हैं तो, कल आपको नौकरी में कार्य का बहुत अधिक बोझ बढ़ सकता है,  इसके लिए आपको अपने आप को पहले से मानसिक तौर पर तैयार करना होगा, नही तो, आपको सर दर्द इत्यादि की परेशानी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा,  परंतु आप अपने व्यापार में बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे छोटे मुनाफा को इग्नोर करने की कोशिश ना करें, छोटे मोटे मुनाफे से ही आपको बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है.

वाहन चलाते समय सावधानी बरते, आपका वाहन से संबंधित कोई चालान इत्यादि कट सकता है, अपने वाहन के दस्तावेज पूरे करके रखे. संतान  की पढ़ाई को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित रहेंगे.  यदि आपकी संतान छोटी है तो,  उसकी पढ़ाई को सुचारू रूप से चलाने के लिए थोड़ी सी कड़ी निगरानी रखें, जहां पर आपकी संतान कोई  गलत कार्य करें तो, उसे डांट कर नहीं प्यार से समझाने की कोशिश करें. सेहत की बात करें तो,  कल आपकी सेहत थोड़ी सी खराब हो सकती है. आपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं. तले भुने खाने का परहेज करें. संतुलित भोजन करें, जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

धनु राशि 


धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा भाग दौड़ वाला रहेगा. यदि आप कोई मार्केटिंग या फील्ड वर्क का कार्य करते हैं तो,  कल आपकी मार्केटिंग को लेकर भाग दौड़ ज्यादा हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  यदि आप अपने व्यापार में किसी बात को लेकर थोड़ा सा चिंतित है तो,  आप दूसरे की ऊंचाइयों को देखकर ना खुश ना हो, दूसरों के प्रति ईर्ष्या की भावना लाने से बचे.युवा जातकों की बात करें तो,कल युवा जातक छोटी-छोटी बातों पर इरिटेट होने से बचे.  

भविष्य में सफल होने के लिए आपको कल से ही धन बचाना होगा अन्यथा, आपके भविष्य में धन की कमी हो सकती है, और आपका कैरियर भी बर्बाद हो सकता है. सेहत की बात करें तो,  कल आपको पेट की जलन से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है,  पेट को ठीक रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिए.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.  आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. संतान की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मकर राशि 


मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपने अपने कार्यस्थल में, जो भी मेहनत की है, आपकी मेहनत को देखकर आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  जिन लोगों ने अभी-अभी नया-नया व्यापार शुरू किया है,  उन्हें कारोबार के प्रति सचेत रहना होगा,  नही तो,आपको कोई हानि हो सकती है,  कोई बड़ा आर्थिक  नुकसान होने की संभावना भी है. अपने व्यापार को समय दे. नकारात्मक विचार कल युवा वर्ग को थोड़ा परेशान कर सकते हैं.

पॉजिटिविटी के लिए आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जाएं. कल आपके ससुराल पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.  स्वास्थ्य की बात करें तो.  कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.   आप सड़क पर चलते समय थोड़ी सी सावधानी बरतें अन्यथा, किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.  संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा.  कल आपको किसी विषय पर नयी खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैं.

कुंभ राशि 


कुंभ राशि के जातकों के लिए कल कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें कोई नई नौकरी ज्वाइन करने के लिए मिल सकती है.  आपके ऊपर एकदम से कार्य का भार पड सकता है,  इसलिए आप थोड़ा सा परेशान ना हो परंतु, अपनी  मेहनत और लगन से आप कार्य को करने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, थोड़ी सी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं.

संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा,  परंतु जीवनसाथी के व्यवहार से आपका मन थोड़ा सा दुखी रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, यदि आपका सरकार से संबंधित कोई कार्य रुका हुआ है तो, उसे जल्दी से जल्दी निपटाने की कोशिश करें,  क्योंकि सरकारी जांच कभी भी हो सकती है और अपने अकाउंट को साफ रखें,अन्यथा,  आपको जीएसटी संबंधित किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

आपके दिल में किसी के लिए बड़े ही कुंठा हो रही है जो कि आपकी शारीरिक रूप पर भी असर डाल सकती है, इसलिए अपने हृदय में किसी भी प्रकार की कुंठा ना रखें,  व्यर्थ की बातों पर तनाव को लेने से बचे, भूतकाल की बातों पर ध्यान ना दें, अपने भविष्य की चिंता करें और वर्तमान को जीने की कोशिश करें.  सभी समस्याओं को प्रभु के चरणों में समर्पित कर दें. आपकी समस्याएं जल्दी  दूर हो जाएंगी. ईश्वर पर भरोसा रखें, आप अपने माता-पिता की सेहत को लेकर भी थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.  इलाज करने पर स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. 

मीन राशि 


मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप जिस भी कार्य क्षेत्र में व्यापार करते हैं तो,  आपको उसमें लाभ मिलने की संभावना है. कल आपको अपने व्यापार के सिलसिले में कोई यात्रा करनी पड़ सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो,  उनकी कल कलात्मक कार्यों में बहुत रूचि बढ़ेगी.  सेहत की बात करें तो, कल आप दांत की समस्या से परेशान हो सकते हैं,  दिन में दो बार ब्रश अवश्य करें और ज्यादा परेशानी होने पर डेंटिस्ट को जरूर दिखाएं.  

जो जातक किसी भी प्रकार का एन जी ओ चलाते हैं, वह अधिक से अधिक लोगों की सहायता करने का मार्ग खोजेंगे. कल आप अपने संतान की ओर से संतुष्ट रहेंगे,  परंतु अपने परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर थोड़ा सा चिंतित रहेंगे. आपके घर में किसी कारण से मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, जिसके कारण आपको थोड़ी सी थकान हो सकती है.  अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, अपने परिवार के किसी सदस्य को खोने से आप बहुत ही दुखी भी रहेंगे. 

From Around the web