सरकार का ऐलान, इन लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन और गैस सिलेंडर

 
r

शिमला। नेटवर्क


हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने राज्य में आपदा प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपना खजाना खोल दिया है। सरकार ने मंगलवार को ऐलान कि वह बादल फटने और भारी बारिश से प्रभावित परिवारों को मुफ्त राशन और गैस कनेक्शन मुहैया कराएगी।


राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आपदा प्रभावितों की हर संभव सहायता की जा रही है। इसके साथ ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग प्रभावित परिवारों को मुफ्त चावल, आटा, दाल, रिफाइंड तेल, नमक और गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगा।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग की ओर से आपदा पीड़ितों के लिए मुफ्त राशन प्रदान करने का एक प्रस्ताव रखा गया। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सहमति जताते हुए पीड़ितों को मुफ्त राशन मुहैया कराने का निर्णय लिया।

राज्य में मॉनसून के शुरुआत के बाद से भूस्खलन और बादल फटने के कई मामले सामने आए हैं। राज्य में बार-बार बादल फटने से कुल्लू के मणिकरण, बिलासपुर के कुह-मंझवाड़ और चंबा के तीसा में भारी तबाही हुई है।

राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने कहा कि आपदा पीड़ितों की मदद के लिए जिला, पुलिस प्रशासन, होमगार्ड और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शर्मा ने लोगों से नदी, जलाश्यों और नालों के पास नहीं जाने की अपील की है। 

From Around the web