नए साल के पहले दिन माता वैष्णो देवी मंदिर में दिखी भारी भीड़, देखे फोटो

 
Mata Vaishno Devi

Mata Vaishno Devi 2023: जम्मू स्थित माता वैष्णो देवी  मंदिर में रविवार को भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। नए साल से पहले कड़ाके की ठंड के बावजूद कटरा की त्रिकोटा पहाड़ियों पर श्रद्धालुओं की कतारें देखी गईं बच्चों सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले भक्तों को ‘जय माता दी’ का जयकारा लगाते हुए देखा गया। बात करने पर श्रद्धालुओं ने बताया कि वे नए साल की शुरुआत माता के आशीर्वाद से करना चाहते हैं।

पंजाब से अपने परिवार के साथ आई श्रद्धालु रंजन ने सभी के लिए खुशियों की कामना की। मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं। भगवान सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें, यही मेरी इच्छा है। मैं अपने परिवार के साथ यहां माता देवी के चरणों में नमन करने के लिए खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। मैं इस पूर्व संध्या पर सभी के लिए खुशी की कामना करता हूं।

mata vasishno devi

इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी जिले के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी मंदिर की सुरक्षा समीक्षा की थी। 21 दिसंबर को उप महानिरीक्षक, उधमपुर-रियासी रेंज मोहम्मद सुलेमान चौधरी ने सुरक्षा समीक्षा बैठक की थी, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, रियासी अमित गुप्ता, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडेंट, पुलिस अधीक्षक, कटरा सहित अन्य शामिल थे।

डीआईजी ने धर्मस्थल की हर सुरक्षा कवायद, यात्रा मार्ग, तीर्थ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुरक्षा की दैनिक आधार पर समीक्षा की। डीआईजी ने मंदिर की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और अन्य खुफिया एजेंसियों के साथ संयुक्त सुरक्षा अभ्यास करने का भी निर्देश दिया।

From Around the web