Aaj ka mosam : दिल्ली और यूपी के इन जिलों में मूसलाधार बारिश और तेज तूफान का अलर्ट

 
aaj ka mosam

Aaj ka mosam amroha: शनिवार के सुबह दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। इसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इस दौरान कई इलाकों में तेज हवाएं भी चल रही हैं। वहीं, खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है। वहीं यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 


मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो घंटों के दौरान दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ आंधी चल सकती है। मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी भी जारी की है। आईएमडी ने शहर में और आसपास के सभी लोगों को यातायात सलाह का पालन करने का सुझाव दिया है। लोगों से घर के अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने के लिए कहा है। 


राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री कम है। मौसम विभाग ने बताया कि शहर में सापेक्षिक आर्द्रता 84 प्रतिशत से 43 प्रतिशत के बीच रही।

From Around the web