आखिर अक्षय कुमार ने क्यों ली थी कनाडा की नागरिकता, मिला ये जबाव

 
akshay-kumar

Akshay kumar News: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता छोड़ने का फैसला लिया है। दरअसल, हर फिल्म की रिलीज के वक्त अभिनेता को कनाडा की नागरिकता के लिए ट्रोल किया जाता है। उन्हें सोशल मीडिया पर भला-बुरा कहा जाता है। यही कारण है कि अब अभिनेता ने अपनी फिल्म श्सेल्फीश् की रिलीज से एक दिन पहले इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने भारत के पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है और वह कनाडा की सिटिजनशिप छोड़ने वाले हैं।


अक्षय कुमार ने आजतक को दिए इंटरव्यू में कहा, ष्मुझे बुरा लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल उठाते हैं। कनाडा की नागरिकता लेने के पीछे का कारण जाने बिना मुझे भला-बुरा कहते हैं। भारत मेरे लिए सब कुछ है३ मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है और मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे भारत को ये सब वापस देने का मौका मिल रहा है। बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं३।”

क्यों ली थी कनाडा की नागरिकता?


अक्षय कुमार आगे कहते हैं, ष्एक वक्त था जब मैंने 15 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी थीं। यह 1990 के दशक की बात है। मेरी फिल्मों के खराब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन ने मुझे कनाडा की नागरिकता लेने के लिए प्रेरित किया। दरअसल, मैं परेशान था। मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं और काम करना था। तब मैं सलाह लेने के लिए अपने दोस्त के पास गया। मेरा दोस्त कनाडा में रहता है। उसने कहा, ‘यहां आ जाओ’। मैंने नागरिकता के लिए आवेदन किया और मुझे कनाडा की नागरिकता मिल गई।ष्


अक्षय कुमार ने आगे कहा, “मेरी किस्मत अच्छी थी। 15 फ्लॉप फिल्मों के बाद दो फिल्में सुपरहिट हो गईं। मेरे दोस्त ने कहा, ‘वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो’। मुझे कुछ और फिल्में मिलने लगीं। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट कहां का है? मैंने कभी इस बारे में सोचा ही नहीं। लेकिन हां, अब मैंने अपने पासपोर्ट को बदलवाने के लिए दे दिया है।” बता दें, कल यानी 24 फरवरी अक्षय कुमार की फिल्म श्सेल्फीश् सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इस फिल्म में अक्षय के साथ इमरान हाशमी भी अहम रोल में हैं।

From Around the web