महिला पत्रकार से ऑटो रिक्शा चालक ने की छेड़खानी

 
rap

Delhi Crime News: एक महिला पत्रकार के साथ उबर ऑटो में छेड़खानी का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी के बाद महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और उबर इंडिया को नोटिस जारी किया है।मामला दिल्ली का है खबरों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कहा कि गुरुवार रात करीब 11 बजे भरत नगर निवासी महिला पत्रकार ने पुलिस से संपर्क कर उबर ऑटो रिक्शा ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला पत्रकार ने बताया कि मालवीय नगर में एक मार्च को शाम करीब 4 बजकर 40 मिनट पर ऑटो रिक्शा बुक करने के बाद यात्रा के दौरान ड्राइवर ने उनके साथ अभद्रता की और बुरी नियत से घूरा।

महिला पत्रकार की शिकायत के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 509 (शब्द, हावभाव या किसी महिला की मर्यादा भंग करने का इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और घटना की जांच शुरू की है।छेड़खानी की जानकारी के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उबर इंडिया और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। गुरुवार को स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में उबर ऑटो में महिला पत्रकार से छेड़छाड़ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर उबर इंडिया और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए उबर की ओर से उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी गई है।


न्यूज एजेंसी ।छप् से बात करते हुए पीड़िता ने कहा कि मैं मालवीय नगर में अपने दोस्त के यहां जा रही थी। मैं एनएफसी से ऑटो में सवार हो गई। मैंने उबर के जरिए ऑटो बुक किया था। मैं ऑटो में अकेली थी। यात्रा के दौरान मैं मोबाइल के जरिए गाने सुन रही थी। शुरू में मुझे समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। कुछ देर बाद मुझे एहसास हुआ कि ऑटो वाला बाईं ओर के शीशे में मुझे घूर रहा था। मैं असहज हो गई और लेफ्ट साइड से राइट साइड आकर बैठ गई। इसके बाद भी ड्राइवर लगातार शीशे में मुझे घूर रहा था।

पीड़िता ने कहा कि अचानक ऑटो ड्राइवर पीछे मुड़ा और मेरी तरफ देखने लगा। मैंने उसे धमकी दी और कहा कि मैं शिकायत करूंगी। इसके बावजूद वह नहीं माना। इसके बाद मैंने उबर ऐप ओपन किया और ऐप पर एक नंबर पर क्लिक किया, लेकिन उस नंबर पर संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद दोबारा मैंने फोन करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। महिला ने आगे कहा कि घटना के बारे में ट्वीट करने के बाद दिल्ली महिला आयोग हरकत में आया।

From Around the web