शराब घोटाले में CBI का बड़ा एक्शन, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार

 
Manish Sisodia Arrest

Manish Sisodia Arrest: आठ घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने गिरफ्तारी की है। सीबीआई के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टी की है। अब सिसोदिया को सोमवार दोपहर को लंच ब्रेक के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया के तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी वकील हो सकते हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया पर लगे आरोप पर पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देने और जांच एजेंसी को पूछताछ की प्रक्रिया में सहयोग नहीं करने पर गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई इस मामले में कई सबूतों और गवाहों के दर्ज बयानों के बारे में मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही थी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा,'यह लोकतंत्र के लिए काला दिन।'


आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई कार्यालय जाने से पहले सिसोदिया ने मां की आशीर्वाद लिया। इसके बाद समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पहुंचे थे यहां गांधी जी को नमन किया।

पूछताछ से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि आज फिर CBI जा रहा हूं। सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।
 
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ये मोदी जी की पुलिस है अपराध रुके न रुके मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के लिए पूरी ताकत लगा दी है। आम आदमी पार्टी के नेताओं को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल से इतना क्यों डरते हो मोदी जी? इन हथकंडों से कुछ नहीं होगा।आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है। आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ्तार करके अच्छा नहीं किया, भगवान भी आपको माफ नहीं करेगा। एक दिन आपकी तानाशाही का अंत जरूर होगा मोदी जी।

From Around the web