बड़ा फैसलाः दिल्ली में क्रिसमस-न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर रोक, जानें और क्या है नये निर्देश

 
om

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year) के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. DDMA ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. वहीं दिल्ली में फिर 50 प्रतिशत के साथ रेस्टोरेंट, सिनेमाघर और बार खुलेंगे.


आदेश के अनुसार किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई गई है. जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया. Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA का ये आदेश जारी किया है. इसी के साथ मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर No Mask No Entry लागू करने के लिए कहा गया.

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगों के नमूनों का जीनोम अनुक्रमण बुधवार को शुरू कर दिया गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि ओमिक्रॉन स्वरूप का संक्रमण किस स्तर तक फैला है. राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना करीब 100 से 125 मामले सामने आ रहे हैं और उसके पास रोज 400 से 500 नमूनों के जीनोम अनुक्रमण की क्षमता है.

From Around the web