बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़

 
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में शनिवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। बता दें कि शुक्रवार को राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले गुरुवार का बारामूला में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे जबकि बुधवार को कुपवाड़ा में भी सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।


बारामूला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे ने बताया कि कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसके बाद एक घेरा और तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान पहले से मौजूद आतंकियों की ओर से हमारी ओर फायरिंग की गई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। उन्होंने कहा कि G20 समिट के मद्देनजर हमारी सेना सतर्क है और हम खतरे को बेअसर कर रहे हैं और G20 समिट का सफल आयोजन होगा।


बारामूला एनकाउंटर में  मारे गए थे दो आतंकी


बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने कहा कि एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी स्थानीय हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से संबंधित हैं। उनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 में आतंकवाद में शामिल हुए थे।

कुपवाड़ा एनकाउंटर में मारे गए थे दो आतंकी


इससे पहले बुधवार को कुपवाड़ा में पिचनाड माछिल सेक्टर के पास जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के बाद दो आतंकवादी मारे गए थे।श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एलओसी के माछिल सेक्टर की ओर एक आतंकवादी लॉन्च पैड से संभावित घुसपैठ के बारे में प्रदान की गई विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार को सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

From Around the web