ऐसी कोई ताकत नहीं है जो भारतीय लोकतंत्र को कमजोर कर सके:PM मोदी

 
pm

Nation News: बेंगलुरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम लिए बगैर परोक्ष रूप से उन पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि लंदन में कुछ लोगों ने भारत के लोकतंत्र (Indian Democracy) पर सवाल उठाया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाना देश और उसके नागरिकों की परंपरा और विरासत का अपमान करना है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज वह भगवान बसवेश्वर की धरती पर हैं और खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. उनके उल्लेखनीय योगदानों में से एक ‘अनुभव मंतप’ (Anubhava Mantapa) की स्थापना थी. पूरी दुनिया इस लोकतांत्रिक प्रणाली का अध्ययन करती है और ऐसी कई अन्य चीजें हैं जिनके लिए हम कह सकते हैं कि भारत न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र है, बल्कि लोकतंत्र की जननी है. PM ने बताया कि वह सौभाग्यशाली थे कि उन्हें भगवान बसवेश्वर की मूर्ति का अनावरण करने के लिए लंदन में आमंत्रित किया गया था.’

बता दें कि इस दौरान PM मोदी (PM Narendra Modi) ने ने कर्नाटक में हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कई विकास परियोजनाओं को समर्पित किया. साथ ही प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ऐसी कोई ताकत नहीं है जो भारतीय लोकतंत्र को कमजोर कर सके.

पीएम मोदी ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन की धरती से भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसी कोई ताकत नहीं है जो भारतीय लोकतंत्र को कमजोर कर सके. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा भारतीय लोकतंत्र पर हमला करने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं. ये लोग भगवान बसवेश्वर, कर्नाटक के लोगों और भारत के लोगों का अपमान कर रहे हैं. कर्नाटक को ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए.

From Around the web