UP Nikay Chunav : मुरादाबाद मंडल सहित 37 जिलों में हो रही वोटिंग, CM योगी ने किया मतदान

 
cm

UP Nikay Chunav 2023:यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण में सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल के 37 जिलों के 2.40 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इस फेज में 10 नगर निगमों के महापौर और 820 पार्षदों, 103 नगर पालिका परिषद अध्यक्षों, 2,740 नगर पालिका परिषद सभासदों, 275 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3,645 नगर पंचायत सदस्यों समेत कुल 7,593 पदों के लिए 44000 से अधिक उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में आज मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सुबह गोरखपुर के एक बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. उन्होंने ट्वीट के जरिए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील भी की. यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान 37 जिलों के 10 नगर निगमों, 103 नगर पालिकाओं और 276 नगर पंचायतों में वोट डाले जा रहे हैं. राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने बताया कि स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.


 योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले किया मतदान


 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 7 बजे ही गोरखपुर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इससे पहले उन्होंने ट्वीट के जरिए भी लोगों से मतदान करने की अपील की है. मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान प्रारंभ हो चुका है. मैंने भी अभी मतदान किया है. पूरे प्रदेश में 4 करोड़ से अधिक मतदाता नगर निकाय चुनाव में भाग लेकर नगरीय व्यवस्था को सुन्दर और सुदृढ़ बनाने का कार्य करें.

कड़ी सुरक्षा के बीच मुरादाबाद मंडल में हो रही है वोटिंग


मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। सभ मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। अमरोहा, रामपुर, संभल, बिजनौर सहित मुरादाबाद शहर शांतिपूर्व मतदान चल रहा है। 
 

From Around the web