Weather Today:बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

 
Weather Update

weather update: मौसम विभाग का कहना है कि इसी सप्ताह यह तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट से टकराएगा। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर से जुड़े क्षेत्र में हवा की स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की हो सकती है। मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। 


ओडिशा और पश्चिमी बंगाल के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा मछुआरों को गहरे समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है। कहा गया है कि 8 से 11 मई के दौरान वे समुद्र में ना उतरें। 


मौसम पूर्वानुमान करने वाली एजेंसी स्काईमेट का कहना है कि सोमवार को इस तूफान का असर दिखने लगेगा। तमिलनाडु और दक्षिणी कर्नाटक में भी कई जगहों पर हल्की और भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा पश्चिमी हिमालय, असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में धूलभरी आंधी के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी दिल्ली और यूपी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ खत्म होने की वजह से बादल छटने शुरू होंगे और पारा भी धीरे-धीरे बढ़ेगा। अगले दो दिनों में पारा 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। बता दें कि राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है। 

From Around the web