Weather Update : दिल्ली सहित यूपी के कई जिलों में इतने दिनों तक होगी बारिश, अलर्ट जारी

 
Weather Update

Weather Update : राजधानी दिल्ली और यूपी के कई जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में एक और दो मई को ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चार मई तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान भी गिरकर 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जिससे गर्मी से भी बड़ी राहत मिलेगी। मालूम हो कि कई दिनों तक भीषण गर्मी पड़ रही थी, जिससे लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। चार मई तक यूपी में भी कई जगह बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं। 


मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगह पर हल्की बारिश हो सकती है। विदर्भ में 28-30 अप्रैल, पूर्वी मध्य प्रदेश में 28 अप्रैल और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 30 अप्रैल को ओले गिरेंगे। इसके अलावा, विदर्भ में 28 और 30 अप्रैल को भारी बारिश होने वाली है। दक्षिण भारत की बात करें तो आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, इंटीरियर कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी। तेलंगाना में 28-30 अप्रैल और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 28 अप्रैल को भारी बारिश होगी। वहीं, तेलंगाना में 29-30 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में 28-30 अप्रैल, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 30 अप्रैल और एक मई को ओलावृष्टि देखने को मिलेगी। सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 29 अप्रैल और एक मई व ओडिशा में 30 अप्रैल को भारी बरसात होने की संभावना है।


नॉर्थईस्ट इंडिया की बात करें तो यहां भी अगले पांच दिनों तक बारिश जारी रहने वाली है। अरुणाचल प्रदेश में 28 अप्रैल से दो मई तक, असम और मेघालय में 29 अप्रैल से दो मई और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में एक और दो मई को भारी बारिश होने वाली है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो यहां हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी और आंधी तूफान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के राज्यों में देखा जा सकता है। वहीं, अगले तीन दिनों तक मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है।

राजस्थान में 28 और 29 अप्रैल, उत्तराखंड में 29 अप्रैल से दो मई, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में एक और दो मई को ओले गिरने वाले हैं। हिमाचल प्रदेश, जम्मू डिविजन में एक और दो मई को भारी बरसात होने जा रही है। वहीं, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा जैसे पश्चिमी भारत के हिस्से में 28 अप्रैल को ओलावृष्टि होगी।

From Around the web