Weather Update :मौसम ने ली आज करवट, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

 
Weather Updates

Weather Update : दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बुधवार की शाम को तेज हवा और गरज के साथ जमकर बदरा  बरसे. चारों ओर से अंधेरा छा गया है. इस दौरान राजधानी में जमकर बारिश हुई. बारिश होने की वजह से तापमान से गिरावट आ गई है. तेज गरज के साथ झमाझमा बारिश हुई है. हालांकि, आईएमडी का पूर्वानुमान था कि होली के दिन बारिश हो सकती है.

होली पर मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया. लोगों ने दिन में जमकर होली खेली और शाम में बारिश ने लोगों को खूब भिगाया. झमाझम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. ऐसे तो होली की शाम को लोग एक-दूसरे से मिलकर गुलाल लगाते हैं, लेकिन बारिश  ने उनके रंग को भंग कर दिया. आसमान में पहले काले बादल छा गए. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है. इसके बाद बादल के तेज गरज और आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. शाम के समय चारों ओर अंधेरा छाया रहा. 

बारिश को लेकर आईएमडी ने पहले ही अलर्ट जारी किया था. बताया गया था कि होली के दिन कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है और ऐसा हुआ भी. इस साल फरवरी के महीने में ही सर्दी चली गई थी और गर्मी शुरू हो गई थी. ऐसे में बारिश  होने की वजह से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है. दिन में इंद्र देव नहीं मेहरमान हुए, लेकिन शाम को जमकर बरस दिए. होली तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, इसलिए मौसम ने करवट ली. 

From Around the web