टनकपुर में मां शारदा की संध्याकालीन आरती में CM धामी ने प्रतिभाग कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना

 
Ma Sharda ki aarti

Tanakpur News: मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर के शारदा घाट पर आयोजित मां शारदा की संध्याकालीन आरती में प्रतिभाग कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि शारदा मां की पावन भूमि पर मकर संक्रांति, उत्तरायणी जैसे अनेकों नामों से प्रसिद्ध इस पर्व को मनाया जा रहा है। आज के दिन से धीरे-धीरे प्रकाश बढ़ने लगता है, रुके हुए काम प्रारंभ हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि बागेश्वर, देवप्रयाग, टनकपुर, हरिद्वार अनेक स्थानों पर यह पर्व मनाया जाए। हमारा प्रयास है कि हमारे पूर्वज जिन मान्यताओं और लोक संस्कृति के साथ हमारे त्योहार मनाते आए हैं वैसे ही हमारी आगे की पीढ़ी भी संस्कृति को आगे बढ़ाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज हमारी नदियों की सफाई के लिए निर्मल गंगा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके माध्यम से गंगा जी और गंगा जी की जितनी भी सहायक नदियां हैं उन सभी सहायक नदियों को स्वच्छ बनाने का काम किया जा रहा है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री  धामी द्वारा शारदा नदी के दाएं पार्श्व पर घसियारामण्डी बस्ती में शारदा नदी के किनारे 607.48 लाख रुपये की लागत के आपदा न्यूनीकरण मद के कार्यों का भूमि पूजन किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष उत्तराखण्ड वन विकास निगम  कैलाश चन्द्र गहतोड़ी, अध्यक्ष नगर पालिका टनकपुर विपिन कुमार, जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

From Around the web