Weather Update:उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में इन जिलों में ओर बढ़ेगी ठंड, यलो अलर्ट जारी

 
Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update:देहरादून। मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। दोनों ही जिलों में घना कोहरा भी छाने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ निष्क्रिय होने से फिलहाल बारिश-बर्फबारी की संभावना बेहद कम है। यूएस नगर और हरिद्वार में शीत लहर को लेकर लोगोें को सतर्क रहने की जरूरत है।


उत्तरी राजस्थान में अगले कुछ दिनों और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में सोमवार तक भीषण ठंड की स्थिति की चेतावनी जारी की है। दिल्ली में अगले 24 घंटों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि 25 और 26 दिसंबर को तापमान में और गिरावट आ सकती है। आईएमडी ने अपनी वेबसाइट पर अगले कुछ दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है।

आईएमडी ने अपनी वेबसाइट पर जारी विज्ञप्ति में कहा, “अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कई स्थानों पर कोल्ड डे बवसक कंल की स्थिति रहने की संभावना है। बता दें कि एक दिन पहले आईएमडी ने कहा था, “अगले दो दिनों के दौरान दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी।

From Around the web