Weather Update:आने वाले दो दिनों में बारिश-बर्फबारी से मिलेगी राहत, इन शहरों में कोहरा छाए रहने के आसार

 
Weather Update:

Uttarakhand Weather:देहरादून। अगले दो दिनों में प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने के चलते फिलहाल बारिश, बर्फबारी और ठंड से राहत मिलेगी।पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तराखंड में मैदान से लेकर पहाड़ तक झमाझम बारिश हुई। वहीं, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली। इससे तापमान में जबरदस्त गिरावट आई और लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने के चलते फिलहाल बारिश, बर्फबारी और ठंड से राहत मिलेगी। राज्य के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, हरिद्वार में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।


मौसम विभाग के मुताबिक सबसे अधिक 57 मिलीमीटर बारिश उत्तरकाशी के मोरी में रिकॉर्ड की गई। कोटी में 48.5, पुरोला में 43.5, बड़कोट में 40.5, चकराता में 40.2, त्यूनी में 43.6, नागौन में 37, मसूरी में 29.4, देहरादून में 28, उत्तरकाशी में 26.6, चिन्यालीसौड़ में 25.5, हरिपुर में 22.8, धनोल्टी में 22, और चंबा में 21 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा नैनीताल में 17.5, कौसानी में 13.5, थैलीसैंण बेतालघाट में 19.5, चौखुटिया में 21, कीर्ति नगर पौड़ी में 12 और काशीपुर में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, भारी हिमपात के चलते जोशीमठ-औली मोटरमार्ग और चमोली-कुंड राजमार्ग बाधित है।

From Around the web