उत्तराखंड के इन जिलों में अगले चार दिन बिगड़ा रहेगा मौसम

 
UP Weather Update

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। भराड़ीसैंण में जमकर बारिश हुई। वहीं, टिहरी जिले में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। बारिश होने से पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। उधर, नैनीताल के ओखलकांडा और धारी क्षेत्र में तेज ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में लगी फसलों और फलों को बेहद नुकसान पहुंचा है। किसानों के खेतों में लगी मटर, आलू, गेहूं, धनिया की फसलों समेत आडू, खुमानी, पूलम, कागजी नींबू और माल्टे के पेड़ों पर लगे फूल झड़कर नष्ट हो गए।

बता दें कि अगले चार दिन उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश और अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। जनपद देहरादून में भी बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। शेष जनपदों के कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा हो सकती है। पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की भी संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है।

From Around the web