ऊर्जा मंत्री के साथ चली 4 घंटे की बैठक बेनतीजा, हड़ताल जारी

 
up news

UP Bijli Strike: लखनऊ. यूपी में बिजली कर्मचारी संघर्ष समिति की सांकेतिक हड़ताल रविवार को भी जारी है. शनिवार को यूनियन नेताओं और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के साथ चल 4 घंटे की बैठक बेनतीजा रही. जिसके बाद यूनियन नेताओं ने कहा कि मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी. इस बीच रविवार को एक बार फिर ऊर्जा मंत्री और यूनियन नेताओं के बीच वार्ता होगी.

उधर वार्ता के बीच सरकार का सख्त रूप भी जारी है. लखनऊ के हजरतगंज में 22 यूनियन ने ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सभी के खिलाफ एस्मा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अब किसी भी वक्त इन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. वहीं अभी तक 1332 संविदाकर्मियों को नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है. ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि अगर शाम 6 बजे तक संविदाकर्मी ड्यूटी पर नहीं लौटते तो उन्हें भी नौकरी पर निकाला जाएगा. उनकी जगह पॉलिटेक्निक और आईटीआई के छात्रों को ट्रेनिंग देकर उनकी नियुक्ति की जाएगी.

इस बीच विद्युत् कर्मचारियों के हड़ताल का असर भी दिकने लगा है. कई जिलों में बिजली न आने से कई तरह की समस्याओं सामने आ रही है. जहां लोग बिजली न आने से परेशान हैं वहीं पानी का संकट भी खड़ा हो गया है. जिला प्रशासन इन समस्याओं से निपटने के लिए भी जूझ रहा है. उधर कई जगह बिजली संकट को लेकर जनता सड़कों पर भी नजर आई.

From Around the web