संभल में नकली एंटीबायोटिक दवाएं बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, 60 लाख की दवाएं बरामद

 
Sambhal Latest News

संभल। नेटवर्क


संभल में छापेमारी कर नकली अंग्रेजी दवा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। छापे में करीब 60 लाख रुपये की तैयार नकली दवाएं बरामद की गई हैं। इनमें नामी कंपनियों की नकली एंटीबायोटिक दवाएं, इंजेक्शन के अलावा नशीली दवाएं भी शामिल हैं। 

सहायक आयुक्त औषधि मुरादाबाद दीपक शर्मा के निर्देशन में अमरोहा, मुरादाबाद, इटावा और गाजियाबाद के पांच औषधि निरीक्षकों की टीम ने पुलिस बल के साथ शहजादी सराय में आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री पर छापेमारी की तो यहां अंग्रेजी दवा बनाने का अवैध कारोबार पकड़ा गया। दवा बनाने के काम में आने वाली सामग्री और मशीनें भी मिलीं। टीम मुरादाबाद मार्ग पर स्थित राम विहार कालोनी में फैक्ट्री के गोदाम पर पहुंची तो बड़ी मात्रा में तैयार नकली दवाएं बरामद हुईं। देर रात तक दवा और बरामद सामग्री की कीमत का आकलन किया जाता रहा।

सहायक आयुक्त औषधि ने बताया कि आयुर्वेदिक दवा बनाने के लाइसेंस पर नकली अंग्रेजी दवा बनाने का अवैध कारोबार पकड़ा है। नकली महंगी एंटीबायोटिक दवाएं, इंजेक्शन, सीरप, पेन किलर के अलावा नशीली दवाएं बरामद हुई हैं। करीब 60 लाख रुपये की दवाओं के अलावा मशीनें और अन्य सामग्री भी मिली है। कारोबारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। वहीं क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी भी जांच के लिए पहुंचे। पुलिस ने कारोबारी को हिरासत में ले लिया है।

From Around the web