गुरू जी मेरी शादी रुकी हुई है मुझे पास कर दो...

एक छात्र ने अपने बोर्ड की कॉपी में एक अनुरोध लिखा है ।
 
shadi

नई दिल्ली । नेटवर्क 

एक छात्र ने अपने बोर्ड की कॉपी में एक अनुरोध लिखा है । जिससे पढ़कर शिक्षक ने अंसार सीट को शेयर कर दिया है। शिक्षकों ने पास करने को लेकर छात्रों से मिले कई अनुरोधों को शेयर  किया है। जिसमें एक छात्र ने लिखा है, ष्मेरी शादी रुकी हुई है मुझे पास करदोष्

यही नहीं, कई छात्रों ने अपनी आंसर शीट में  शिक्षकों और मूल्यांकनकर्ताओं को पास करने के लिए आंसर शीट में 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपये के नोट चिपका रखें हैं। इसी के साथ कई इमोशनल अनुरोध आए हैं, जिसने शिक्षकों को मुश्किल में डाल दिया है।

साइंस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले यूपी बोर्ड हाईस्कूल के एक छात्र ने आंसर शीट में अपने मूल्यांकनकर्ता से अपील की। छात्रों ने उनके अनुरोध की शुरुआत में लिखा ष्मेरी कहानी बहुत दुख भरी हैष् इसके बाद छात्र ने कहा कि वे पोलियो से पीड़ित हैं और उनके माता-पिता विकलांग हैं और इसलिए उन्हें अपने माता-पिता का समर्थन करने के लिए परीक्षा में पास होना होगा, प्लीज आप मुझे पास कर दीजिए।

होम साइंस के एक पेपर में, एक छात्रा ने अपने मूल्यांकनकर्ता से उसे पास करने का अनुरोध किया ताकि वह शर्मिंदा न हो और उसके ससुराल वालों द्वारा उसे नीचा दिखाया जाए। छात्रा ने लिखा, ष्सर मेरी शादी बहुत मुश्किल से हुई है,ष्  मेरे ससुराल वाले चाहते हैं कि वह आगे पढ़े, लेकिन सीखने में परेशानी होती है, इसलिए  प्लीज मुझे पास कर दीजिए।

बता दें, छात्र अक्सर अपनी बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए सभी प्रकार के तरीकों का सहारा लेते हैं और मूल्यांकनकर्ताओं को पास करने के लिए लिखित अनुरोध, रिश्वत देना और न जाने क्या क्या करते हैं। हालांकि ये घटनाएं कई लोगों को अजीब लग सकती हैं, लेकिन भारत के बोर्ड परीक्षा के मौसम के दौरान यह एक सामान्य घटना है।

From Around the web