Tigri Ganga Mela 2022: तिगरी गंगा मेल को लेकर मुरादाबाद, दिल्ली, हापुड़, मेरठ व गाजियाबाद के लिये होगा रूट डायवर्जन,देखें ट्रेफिक प्लान

 
diversion

हापुड/अमरोहा। नेटवर्क


Tigri Ganga Mela 2022: दिवाली बित जाने के बाद तिगरी गंगा मेले की तैयारी तेज हो गई है। अमरोहा-हापुड़ पुलिस-प्रशासन की बैठक में रूट डायवर्जन पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में अमरोहा में यातायात व्यवस्था चरमराने पर गंगा स्नान के दौरान मुरादाबाद से हाईवे 9 पर डायवर्जन किया जाना तय हुआ है। यातायात सुगम रखने के लिए पुलिस ने किया ट्रैफिक प्लान तैयार, 7, 8 और 9 नवंबर को लागू किया जा सकता है रूट डायवर्जन।

रूट डार्यवर्जन में ऐसे होगी भारी वाहनों के जाने की व्यवस्था

  • - दिल्ली से मुरादाबाद दिल्ली से हापुड़, यहां से बुलंदशहर से नरौरा वाया डिबाई से बबराला से बहजोई से चन्दौसी से वाहन मुरादाबाद जाएंगे।
  • - हापुड़ से मुरादाबाद हापुड़ से गुलावठी से बुलंदशहर से नरौरा वाया डिबाई से बबराला से बहजोई से चन्दौसी से मुरादाबाद।
  • - मेरठ से मुरादाबाद जाने वाला यातायात मेरठ से मुरादाबाद जाने वाले यातायात को मवाना रोड से मीरापुर बैराज से बिजनौर कोतवाली होकर नहटौर से धामपुर से काठ होते हुए निकाला जाएगा।
  • - मुरादाबाद से दिल्ली मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को मुरादाबाद क्षेत्रान्तर्गत कांठ से धामपुर से नहटौर से बिजनौर से मीरापुर से मवाना से मेरठ मोदीनगर से गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।
  • - मुरादाबाद से दिल्ली मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को जनपद अमरोहा से जोया से नौगांवा सादात नुरपूर वाया हल्दौर बिजनौर बैराज से मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर से गाजियाबाद निकाला जाएगा।
  • - गजरौला से दिल्ली गजरौला से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को गजरौला से चांदपुर से हल्दौर से बिजनौर, मीरापुर बैराज से मवाना से मेरठ से मोदीनगर से गाजियाबाद से निकाला जाएगा।
  • - दिल्ली से रामपुर दिल्ली से रामपुर जाने वाला वाहनों को हापुड़ से डायवर्ट करके बुलंदशहर से नरौरा से बबराला से बहजोई से चंदौसी से बिलारी से शाहबाद होते हुए रामपुर भेजा जाएगा।
  • - मुरादाबाद से मेरठ मुरादाबाद से मेरठ जाने वाले भारी वाहनों को अतरासी रोड से अमरोहा से नौगावां सादात से नुरपूर बिजनौर, बैराज से मीरापुर से मेरठ भेजा जाएगा।
  • - रामपुर से दिल्ली रामपुर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को रामपुर क्षेत्रांर्तगत शाहबाद से डायवर्ट होकर बिलारी से चंदोसी से बबराला से नरौरा से सिकन्दराबाद से नोएडा से दिल्ली भेजा जाएगा।
  • - अमरोहा से दिल्ली अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को नूरपुर से बिजनौर से मवाना से मेरठ, गाजियाबाद से दिल्ली भेजा जाएगा।
  • - धनौरा बछराउं से दिल्ली धनौरा से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को चांदपुर से बिजनौर ले मवाना मेरठ होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।


28 अक्तूबर से शुरू होगा मेला

28 अक्तूबर से मेला शुरू होगा। 8 नवंबर की शाम को दीपदान पर उमड़ने वाली भीड़ से जाम लग सकता है। अगर जाम की स्थिति बनती है तो भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा। लेकिन इस बार रुट डायवर्ट गाजियाबाद से नहीं होगा। मेला मीटिंग में हापुड़ डीएम मेधा रूपम, एसपी दीपक भूकर के अलावा अमरोहा डीएम और एसपी मौजूद रहे।

Tigri Ganga Mela 2022:तिगरी में बसने लगा तंबुओं का शहर, धीरे-धीरे बढ़नी शुरू हुई चहल-पहल

From Around the web