महिला दरोगा पंखे से लटकी तो सिपाही ने थाना परिसर में लगाई फांसी, ये थी वजह

 
crime

अमेठी । नेटवर्क

 दो पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या कर ली है। अमेठी में एक महिला दारोगा ने सरकारी आवास में पंखे से लटककर जान दे दी तो वहीं एटा में थाना परिसर में एक सिपाही ने फांसी लगा ली। दोनों के आत्महत्या की पीछे की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहला मामला अमेठी जिले के मोहनगंज थाने का है। यहां महिला चौकी प्रभारी दरोगा रश्मि यादव ने शुक्रवार को थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में खुदकुशी कर ली।

मामला  लखनऊ के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली दरोगा रश्मि यादव मोहनगंज थाने में करीब दो साल से तैनात थीं। थाने में अधिकारियों की मीटिंग दोपहर दो बजे थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से यह मीटिंग स्थगित हो गई। दोपहर करीब 2.20 बजे रश्मि मोबाइल पर बात करते हुए थाने से परिसर स्थित सरकारी आवास जाने के लिए निकलीं। 3.30 बजे थाने का चौकीदार उन्हें बुलाने गया तो दरवाजा नहीं खुला। मोाबाइल की घंटी बजती रही लेकिन फोन नहीं उठा। शाम लगभग चार बजे उनके आत्महत्या की जानकारी बाहर आई। 

खबरों के अनुसार दूसरा मामला एटा जिले की कोतवाली देहात का है। जनपद हापुड़ के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रगढी निवासी संदीप कुमार (26) कोतवाली देहात में तैनात था। थाना परिसर में बने आवास में ही रहता था। शनिवार की सुबह वह बाहर नहीं आया तो आसपास के लोगों ने देखा तो उसका शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। यह घटना देख आसपास के लोग दंग रह गए। इस मामले की सूचना थाना प्रभारी को दी गई। शव को नीचे उतारा गया। सिपाही के आत्महत्या करने की खबर मिलने पर एसएसपी उदय शंकर सिंह, एएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना के पहलुओं की जांच की जा रही है। बेटे की आत्महत्या की खबर मिलने पर परिवार के लोग पहुंच गए। बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। 


पोस्टमार्टम पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से वह परिजनों से बात नहीं कर रहा था। कोई ना कोई कलह बताई जा रही है। परिवार के लोगों ने भी खुलकर जानकारी नहीं दी। संदीप पांच भाई बहन थे। भाइयों में संदीप सबसे बड़ा था। कमाऊ बेटे के निधन से परिवार टूट गया है। हर कोई संदीप को यादकर फूट-फूटकर रो रहा था। 

From Around the web